फतेहपुरः हाईकोर्ट के आदेशों की उड़ी धज्जियां, फिर से शुरू हो गई अवैध सब्जी मंडी

बाईपास लोधी गंज पर चल रही है अवैध मंडी.

फतेहपुर–फतेहपुर में अवैध मंडी को लेकर सब्जी व्यापारियों का आक्रोश दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है, लेकिन प्रशासन हाईकोर्ट के आदेशों की अवहेलना करके मौन साधे बैठा हुआ है।

दरअसल कृषि उत्पादन मंडी समिति फतेहपुर के ट्रेडर्स द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को एक शिकायती पत्र जारी करते हुए बताया गया है कि जनपद फतेहपुर में सभी व्यापारी नवीन सब्जी मंडी बांदा सागर रोड पर लाइसेंस लेकर अपना व्यापार करते हैं व सरकार को राजस्व भी अदा करते हैं। परंतु पूर्वी बाईपास लोधी गंज में 2 दिसंबर को पुनः अवैध सब्जी मंडी संचालित की जाने लगी है। जिसके संबंध में व्यापारियों ने पहले भी सचिव को पत्र के माध्यम से जानकारी दी थी। इसी तरह पूर्व में भी मंडी स्थल से बाहर संचालित बिसौली एवं ट्रांसपोर्ट नगर में संचालित अवैध सब्जी मंडी को बंद कराने के लिए सभी दलों ने उच्च न्यायालय इलाहाबाद में रिट याचिका दायर की थी, जिस पर हाईकोर्ट ने सब्जी मंडी को अवैध घोषित करते हुए जिला अधिकारी को तत्काल प्रभाव से अवैध मंडी को बंद करने का निर्देश दिया था।

हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद रसूख वालों के खौफ के आगे प्रशासनाधिकारी नतमस्तक हैं और कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। बता दें कि 2 दिसंबर से ही पूर्वी बाईपास लोधी गंज के जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन में कृषि उत्पादन मंडी समिति फतेहपुर के अधिकारियों की मिलीभगत से पुनः अवैध सब्जी मंडी संचालित होने लगी है जिससे सब्जी व्यापारियों का व्यापार प्रभावित हो रहा है। सभी सब्जी व्यापारियों ने सीएम योगी से अवैध मंडी को तत्काल बंद कराने की अपील की है।

high courtillegal vegetable marketorders
Comments (0)
Add Comment