पूर्व दिग्गज कोच ने क्रिकेट में हो रही गंदी राजनीति का किया खुलासा, जानिए क्या पूरा मामला

दुनिया में ज्यादातर देशों के युवा क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं। लेकिन जब खेल में भी राजनीति होने लगे तो वह सिर्फ खेल नहीं रह जाता।

दुनिया में ज्यादातर देशों के युवा क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं। लेकिन जब खेल में भी राजनीति होने लगे तो वह सिर्फ खेल नहीं रह जाता। ऐसे में आप सोच रहे हैं कि अचानक आपको ये सब क्यों बताने लगे। दरअसल, हाल ही में इंग्लैंड क्रिकेट में राजनीति और मतभेद की वजह से कई दिग्गज चेहरों ने इस्तीफा दे दिए। तो दूसरी तरफ आस्ट्रेलिया क्रिकेट में भी ऐसा ही कुछ सामने आय है। तो आइए आपको विस्तार से बताते हैं कि आखिर पूरा मामला क्या है।  

क्रिकेट में हो रही राजनीति का सच आया सामने: 

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कोच ‘जस्टिन लैंगर’’ जिनकी कोच पद से विवादित ढंग से विदाई हुई थी। बता दें कि लैंगर ने फरवरी में अपने कोचिंग अनुबंध में 6 महीने के विस्तार को स्वीकार करने से इनकार करते हुए मुख्य कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं अब जस्टिन लैंगर ने ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में हो रही राजनीति को लेकर अपनी भड़ास निकाली है।  

जस्टिन लैंगर ने अपने देश के क्रिकेट बोर्ड में राजनीति की आलोचना करते हुए खास तौर पर अंतरिम प्रमुख रिचर्ड फ्रेउडेनस्टेन को लताड़ लगाते हुए उन पर जमकर निशाना साधा है। आगे उन्होंने बताया कि, सबसे पहले उन्होंने (रिचर्ड ने) मुझसे कहा कि तुम्हें यह जानकर अच्छा लग रहा होगा कि तुम्हारे सभी साथी मीडिया के सामने तुम्हारा साथ दे रहे हैं। उस दौरान मैंने जवाब देते हुए कहा कि बिल्कुल ये सब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के महानतम खिलाड़ी हैं और दुनिया भर में काम करते हैं। उन्होंने कहा कि गंदी राजनीति के बावजूद मैंने अपने कोचिंग करियर के 12 साल के दौरान मैने पिछले छह महीने सबसे ज्यादा आनंद महसूस किया है। हमने जीता ही नहीं बल्कि मेरे भीतर ऊर्जा थी, फोकस था और मैं खुश था।” 

 

 

भी पढ़ें..सुपरस्टार पवन सिंह पत्नी ज्योति से तलाक के लिए पहुंचे कोर्ट, इस एक्ट्रेस से जल्द रचाएंगे तीसरी शादी

ये भी पढ़ें..अमिताभ, शाहरुख़ के साथ इन दिग्गज अभिनेताओं पर दर्ज हुआ एफआईआर, जानें क्या है मामला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Australia cricket teamCACricket AustraliaFormer Australian coachJustin LangerJustin Langer coachRichard Freudenstein
Comments (0)
Add Comment