जानिए विराट कोहली के लिए क्यों अहम होगा श्रीलंका के खिलाफ पहला टेस्ट मैच, इस दिन होगा शुरू

यह टेस्ट मैच विराट के साथ साथ उनके फैंस के लिए भी बहुत अहम होने वाला है।

भारतीय टीम इस समय बेहतरीन फॉर्म में प्रदर्शन करते हुए हाल में खेले गए वनडे और टी20 सीरीज में जीत दर्ज किया है। दूसरी तरफ 4 मार्च से होने वाले टेस्ट मैच में भी भारतीय टीम श्रीलंका को शिकस्त देने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। बता दें कि पहला टेस्ट मैच मोहाली में तो दूसरा बेंगलुरु में खेला जाएगा। वहीं यह टेस्ट मैच विराट के साथ साथ उनके फैंस के लिए भी बहुत अहम होने वाला है। तो आइए आपको बताते है कि यह मैच विराट के फैंस के लिए खास होने वाला है।

विराट खेलेंगे 100वां टेस्ट मैच:

मोहाली में भारत और श्रींलंका के बीच 4 मार्च को होने वाला पहला टेस्ट मुकाबला विराट कोहली का 100 वां मैच होगा। वहीं यह कीर्तिमान हासिल करने वाले विराट दुनिया के 71वें और भारत के 12वें खिलाड़ी होंगे। दूसरी तरफ विराट अपनी छुट्टी पूरी करके अपनी टीम के साथ जुड़ चुके है। साथ ही जमकर प्रैक्टिस भी कर रहे हैं।

ऐसा रहा विराट का टेस्ट करियर:

बतौर खिलाड़ी और कप्तान के रूप में विराट कोहली का अब तक का टेस्ट करियर बेहद शानदार रहा है। वही विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू 2011 में किया था। किंग कोहली ने 11 साल के लंबे टेस्ट करियर में कुल 99 अमीच खेल चुके हैं। वहीं टेस्ट मैच के दौरान विराट ने 27 शतक, 7 दोहरा शतक और 28 अर्द्धशतक भी लगा चुके हैं। उन्होंने कुल 7962 रन बना चुके है।

4 मार्च से शुरू होगा टेस्ट मैच:

भारत और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 4 से 8 मार्च के बीच खेली जाएगी। इस सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली क्रिकेट ग्राउन्ड में खेला जाएगा।  वहीं दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट मैच बैंगलोर खेला जाएगा। वहीं पहली बार इस टेस्ट सीरीज में टीम की कमान रोहित शर्मा के हांथ में होगी।

 

भी पढ़ें..6 साल की मासूम का चलती ट्रेन में युवक ने बेरहमी से किया रेप, देखते ही मां ने किया ऐसा काम

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

100th TestIND vs SLIND Vs SL Testindian cricketRohit sharmaSunil Gavaskarteam indiaTest Seriesvirat kohli
Comments (0)
Add Comment