Election Results: त्रिपुरा, नागालैंड में भाजपा की वापसी, मेघालय में NPP के साथ किया गठबंधन

भारत के पूर्वोत्तर राज्य त्रिपुरा, मेघालय और नागालैंड के विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है. काउटिंग में स्थिति लगभग साफ हो चुकी है नागालैंड में बीजेपी-एनडीपीपी गठबंधन को बहुमत मिल चुका है. वहीं त्रिपुरा के रुझानों में भी BJP+ को बहुमत मिल गया है, वहीं मेघालय के रुझानों में में NPP सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. एनपीपी की तरफ से बीजेपी से समर्थन मांगी गई है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने एनपीपी को समर्थन करने का आदेश राज्य यूनिट को दिया है.

नतीजों और रुझानों को लेकर बीजेपी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के पूर्वोत्तर में शांति और विकास के एजेंडे की सराहना की. केंद्रीय मंत्री किरेन रिजीजू ने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने पहली बार देखा है कि केंद्र ने क्षेत्र में शांति और विकास लाने के लिए कितनी बारीकी और ईमानदारी से काम किया है, चाहे वह राजमार्ग बनाने जैसी बड़ी परियोजनाएं हों या उन्हें पेयजल, मुफ्त राशन और बिजली जैसी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करना हो.

ये भी पढ़ें…दिल्ली शराब घोटाला: सिसोदिया को बड़ा झटका, कोर्ट ने 4 मार्च तक CBI रिमांड पर भेजा

उन्होंने कहा कि केंद्र और पूर्वोत्तर के बीच पहले एक व्यापक अंतर था, लेकिन मोदी के नेतृत्व वाली सरकार ने दूरियों को खत्म कर दिया है. रिजीजू ने कहा कि त्रिपुरा के लोगों ने देखा है कि कैसे भाजपा ने पुरानी समस्याओं को हल करके उनसे किए गए अपने वादों को पूरा करने के लिए काम किया है. भाजपा महासचिव तरुण चुग ने त्रिपुरा एवं मेघालय के शुरुआती नतीजों में भाजपा की शानदार बढ़त पर खुशी जताई और कहा कि पूर्वोत्तर में भाजपा प्रचंड जीत की ओर अग्रसर होते हुए कांग्रेस का सफाया करने जा रही है.

हालांकि मेघालय में भाजपा का प्रदर्शन हालांकि उम्मीद के मुताबिक नहीं दिख रहा है क्योंकि वह पहली बार सभी 60 सीटों पर चुनाव लड़ने के बाद केवल तीन सीटों पर आगे है. त्रिपुरा, मेघालय और नगालैंड में भी विधानसभा की 60-60 सीटें हैं.त्रिपुरा में एक बार फिर बीजेपी की वापसी हो गई है. हालांकि 2 बड़े नेता चुनाव हार गए हैं. चारिलम सीट से डिप्टी सीएम जिष्णु देबवर्मा हार गए हैं. वहीं राज्य भाजपा अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्य बनमालीपुर से हार गए हैं.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Assembly Election Results 2023Chunav ParinamElection 2023Live Election Results 2023Live Tripura Election Results 2023Live Updates Election Results 2023Meghalaya Election ResultsNagaland Election ResultsNorth East Election ResultsTripura Election ResultsTripura Meghalaya Nagaland election resultsचुनाव परिणाम 2023त्रिपुरा चुनाव परिणामत्रिपुरा मेघालय नागालैंड विधानसभा चुनाव परिणामनागालैंड चुनाव परिणामपूर्वोत्तर के चुनाव परिणाममेघालय चुनाव परिणामविधानसभा चुनाव परिणाम 2023
Comments (0)
Add Comment