भारत के लिए आज करो या मरो का मुकाबला, जीत के लिए पंत ने टीम में किया बड़ा बदलाव

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आज भारतीय टीम के लिए करो या मरो की स्थिति रहेगी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आज भारतीय टीम के लिए करो या मरो की स्थिति रहेगी। क्योंकि मेहमान टीम सीरीज में 2-1 से आगे है। बता दें कि 5 टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं आजा साउथ अफ्रीका की टीम आज का मैच जीतकर सीरीज अपने नाम करने के लिए पूरा प्रयास करेगी। लेकिन राजकोट के मैदान पर भारत का पलड़ा भरी है, क्योंकि यहां पर उसने ज्यादातर हुए मुकाबलों में जीत हासिल की है।

दोनों टीमों के लिए टॉस की अहम भूमिका:

बता दें कि राजकोट के मैदान पर टॉस की भूमिका अहम होने वाली है। वहीं अब तक हुए तीन मैचों में बतौर कप्तान पंत ने एक बार भी टॉस नहीं जीत पाए हैं। क्योंकि राजकोट में पहले फील्डिंग करने वाली टीम ने ही इस मैदान पर फतेह हासिल की है। वहीं दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड की बात करें तों 18 में से भारत ने 10 और अफ्रीका ने 8 मैच में जीत दर्ज की है।

https://twitter.com/BCCI/status/1537095734339641344?s=20&t=wI29GGIs7tpoJ9IbQuIqsw

भारतीय टीम हो सकते हैं ये बदलाव:

अगर हम भारतीय टीम की बात करें तो इनकी नजरें चौथे टी20 को जीतकर सीरीज में बराबरी करने पर होगी। ऐसे में पंत के पास दो बदलाव की गुंजाइश है और वो है अक्षर पटेल की जगह रवि बिश्नोई या दीपक हुड्ड जिसे आज के मैच में जगह मिल सकती है। वहीं आवेश खान की जगह अर्शदीप सिंह को मौका मिल सकता है। क्योंकि आवेश को अब तक के हुए तीन मैचों में एक भी विकेट नहीं हासिल हुआ है।

भारत की प्लेइंग-11

ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, रवि बिश्नोई।

साउथ अफ्रीका की प्लेइंग-11

तेम्बा बावुमा (कप्तान), रीजा हेंड्रिक्स/क्विंटन डिकॉक, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), केशव महाराज, डेविड मिलर, एनरिक नॉर्त्जे, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रसी वान डर डुसेन।

 

 

भी पढ़ें..सुपरस्टार पवन सिंह पत्नी ज्योति से तलाक के लिए पहुंचे कोर्ट, इस एक्ट्रेस से जल्द रचाएंगे तीसरी शादी

ये भी पढ़ें..अमिताभ, शाहरुख़ के साथ इन दिग्गज अभिनेताओं पर दर्ज हुआ एफआईआर, जानें क्या है मामला

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

IND vs SAIND vs SA 4th T20IND vs SA head to headIND vs SA T20 seriesindia vs south africaIndia vs South Africa T20 SeriesRajkotSA tour of IndiaSaurashtra Cricket Association StadiumSouth AfricaSouth Africa tour of IndiaSouth Africa tour of India 2022t20iटी20 सीरीजदक्षिण अफ्रीकाभारतराजकोटराजकोट स्टेडियमसौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम
Comments (0)
Add Comment