दिवाली का तोहफा: पेट्रोल-डीजल की कीमतों में भारी कटौती, जानें कहां कितना कम हुआ दाम

दिवाली के मौके पर आम आदमी को पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से राहत मिला है। 

दिवाली के मौके पर आम आदमी को पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से राहत मिला है। केंद्र सरकार ने डीजल पर 10 रुपये तो पेट्रोल पर 5 रुपये उत्पाद शुल्क कम किया है। वहीं उत्तर प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के दामों में 12-12 रुपये की कमी की गई है। जबकि 6 बीजेपी शासित राज्यों ने वैट कम किए जाने की घोषणा कर दी है और एक राज्य ने जल्द ही आदेश जारी करने की के लिए भी कहा है। अक्टूबर के महीने में 24 से 25 दिन पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी हुई थी। आज दिन गुरुवार को पेट्रोलियम विपणन कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के अनुसार, राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 103.97 रुपये और मुंबई में 109.98 रुपये रुपये प्रति लीटर दर्ज किया गया।

इन राज्यों में कम होगा पेट्रोल-डीजल के दाम:

केंद्र सरकार के फैसले के बाद इन राज्यों में कर्नाटक, गोवा, त्रिपुरा और असम की सरकारों ने भी पेट्रोल-डीजल के दाम सस्ता करने के लिए करों में और कटौती कर दी है। इन जगहों पर सरकारों ने सात-सात रुपये की कमी करने की घोषणा कर दिया है। जिससे डीजल 17 रुपये और पेट्रोल में 12 रुपये प्रति लीटर की कमी आ जाएगी। वहीं नीतीश कुमार ने बिहार में आम लोगों को दिवाली का तोहफा देने की तैयारी कर लिया है। पेट्रोल पर 1 रुपया 30 पैसा और डीजल पर 1 रुपया 90 पैसे राहत देने की के लिए कहा है।

SMS के जरिये चेक करें दाम:

आप घर बैठे SMS के जरिये अपने शहर में पेट्रोल-डीजल के दामों का पता कर सकते हैं। आप इंडियन ऑयल मैसेज सेवा के तहत मोबाइल नंबर 9224992249 पर मैसेज लिखना होगा- RSP<स्पेस>पेट्रोल पंप डीलर कोड उसके बाद SMS भेज कर पता कर सकते है। आपको अपने इलाके का RSP कोड डालकर इंडियन ऑयल की वेबसाइट पर जाकर पेट्रोल-डीजल के मौजूदा रेट पता कर सकते हैं।

 

ये भी पढ़ें.. 20 साल की युवती के साथ पांच लोगों ने किया गैंगरेप, पीड़िता की हालत गंभीर

ये भी पढ़ें.. ढ़ाबे पर थूक लगाकर रोटी बनाता था ये शख्श, वीडियो हुआ वायरल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

#petrol diesel price todayDiesel Cheapexcise dutyPetrol Cheap in BiharPetrol Cheap in Uttar PradeshPetrol PricePetrol Price in UPpetrol price todayPetrol RatePetrol-Diesel Priceउत्तर प्रदेश में पेट्रोल सस्ताएक्साइज ड्यूटीडीजल सस्तापेट्रोल प्राइसपेट्रोल रेटपेट्रोल-डीजल प्राइसबिहार में पेट्रोल सस्तायूपी में पेट्रोल की कीमत
Comments (0)
Add Comment