Cyclone Biparjoy: भारी तबाही मचा सकता है तूफान ‘बिपरजॉय’, कल गुजरात के कच्छ तट से टकराएगा

अरब सागर में बने चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’ ने मौसम विज्ञानियों के साथ गुजरात सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है। चक्रवाती तूफान ‘बिपरजॉय’इतना उग्र है कि कई राज्यों में भारी तबाही मचा सकता है। चक्रवात बिपरजॉय (Cyclone Biparjoy) को लेकर ताजा अपडेट आया है। मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान की माने तो तूफान कल यानी गुरुवार को दोपहर 3:00 बजे गुजरात जखाऊ तट से टकरा सकता है।

ताजा पूर्वानुमान के अनुसार, चक्रवात की गति की दिशा में थोड़ा परिवर्तन हुआ है, जिससे संभावना है कि यह चक्रवात भारतीय तट जखाऊ से थोड़ी दूर पाकिस्तान की दिशा में टकरा सकता है, जो कि पहले अनुमानित स्थान था। फिलहाल एक संयुक्त टीम चक्रवात की गति पर नजर बनाए हुए है। वर्तमान में बिपरंजय चक्रवात की दूरी 140 मील है। चक्रवात बिपरजॉय आंदोलन के पूर्वानुमान के अनुसार, चक्रवात अब दक्षिण पश्चिम जखाऊ क्षेत्र की ओर है।

ये भी पढ़ें..Transfer: राज्य में बड़े पैमाने पर IAS-IPS अधिकारियों का ट्रांसफर, देखें लिस्ट

वहीं मौसम विभाग ने सौराष्ट्र और कच्छ तटों के लिए चक्रवात की चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि तूफान (Cyclone Biporjoy) पोरबंदर से करीब 300 किमी, देवभूमि द्वारका से 290 किमी दक्षिण, जखाऊ बंदरगाह से 340 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम, नलिया से 350 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में है। यह अभी भी जमीन पर है और तेजी से उत्तर की ओर बढ़ रहा है।

बता दें कि मौसम विभाग के मुताबिक 15 जून की शाम तक तूफान की लहरें जखाऊ बंदरगाह (गुजरात) के पास से गुजरेगी। मौसम विभाग के अनुसार यह तूफान खतरनाक श्रेणी का है। इस बीच मंगलवार को चक्रवाती तूफान बिपरजॉयका असर गुजरात के तटों पर दिखाई देने लगा है। सुमद्री तटों पर ऊंची-ऊंची लहरें उठने लगी है। मौसम विभाग के अनुसार गुजरात के कई क्षेत्रों में बुधवार से तेज बारिश होने की संभावना है। 14-15 जून को गुजरात के कई तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना है।

भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

BiparjoyBiparjoy landfallBiparjoy landfall JakhauCyclonecyclone Biparjoycyclone Biparjoy landfallcyclone biporjoy live trackercyclone biporjoy route
Comments (0)
Add Comment