Bihar Floor Test : नीतीश सरकार ने पास किया फ्लोर टेस्ट, पक्ष में पड़े इतने वोट

Bihar Floor Test : नीतीश कुमार और बिहार की राजनीति के लिए आज का दिन बेहद महत्‍वपूर्ण है. बिहार विधानसभा में आज मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बहुमत साबित कर दिया है. इससे पहले विधानसभा में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हम अपनी पुरानी जगह आ गए हैं, लेकिन किसी का नुकसान नहीं पहुंचाएंगे.

बिहार विधानसभा में राजद नेता तेजस्वी ने कहा, “क्या प्रधानमंत्री मोदी इस बात की गारंटी दे सकते हैं कि नीतीश कुमार फिर से पाला नहीं बदलेंगे.” साथ ही उन्‍होंने कहा कि कोई आए न आए, जब समय आएगा तो तेजस्‍वी आएगा. इस बीच स्पीकर अवध बिहारी चौधरी के खिलाफ लाया गया. वहीं, RJD के 3 विधायक NDA खेमे में पहुंच गए हैं.

BJP ने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम किया ऐलान, मांझी-सुशील मोदी समेत दिग्गज का पत्ता कटा

अविश्वास प्रस्ताव एनडीए और महागठबंधन के बीच शह-मात का खेल जारी है. दोनों ही गठबंधनों की तरफ से अपने-अपने विधायकों को साधने का प्रयास जारी है. पिछले कुछ दिनों में इस बात की आशंका जतायी जा रही है कि जदयू और बीजेपी के कुछ विधायक विद्रोह कर सकते हैं.

नीतीश कुमार की अगुवाई वाली जनता दल (यूनाइटेड) ने रविवार को विश्वास जताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ मिलकर नयी सरकार बनाने वाले नीतीश कुमार सोमवार को विश्वास मत हासिल कर लेंगे.

विश्वास मत से पहले बिहार की राजधानी में राजनीतिक पारा चढ़ रहा है, सभी प्रमुख दल अपने विधायकों को एकजुट रखने की दिशा में काम कर रहे हैं. दो दिवसीय कार्यशाला में भाग लेने के लिए बोधगया में मौजूद रहे भाजपा विधायकों को रविवार देर शाम राज्य की राजधानी वापस लाया गया. पार्टी के पास 78 विधायक हैं.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Bihar Assemblybihar floor testbihar politicsNitish kumarTejashwi Yadav
Comments (0)
Add Comment