सिपाही भर्ती लिखित परीक्षा में नकल करने पर 55 अभ्यर्थी गिरफ्तार…

प्रदेश में सिपाही पदों पर भर्ती के लिए 14 मार्च को हुई लिखित परीक्षा में नकल करते हुए 61 अभ्यर्थी पकड़े गए। जिसमें से 55 को गिरफ्तार किया गया. परीक्षा आठ जिलों में विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई. केंद्रीय कांस्टेबल चयन बोर्ड (CSBC) ने बताया कि परीक्षा शांतिपूर्ण और कदाचार मुक्त रही.

ये भी पढ़ें..शर्मनाकः पुलिस अफसर ने रिश्वत में मांगी युवती की आबर, बंद कमरे में आपत्तिजनक हालत में पकड़े गए…

इन जिलो से पकड़े गए….

शेखपुरा में 18, सीवान में 1, गोपालगंज में 4, अरवल में 2, औरंगाबाद में 5, पटना में 26, भोजपुर में 1 और नवादा में 4 अभ्यर्थियों को ब्लूटूथ या चिट के जरिए नकल करते पकड़ा गया. इनमें 55 को गिरफ्तार कर लिया गया. जबकि कुछ फरार हो गए.

बोर्ड ने बताया कि लिखित परीक्षा के लिए 611 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे. परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई. इसके लिए 630524 अभ्यर्थियों को ई प्रवेश-पत्र जारी किया गया था. परीक्षा में लगभग 90 प्रतिशत अभ्यर्थी उपस्थित रहे. परीक्षा के दौरान अभ्यर्थियों के अंगूठे का निशान और फोटोग्राफ बायोमीट्रिक तरीके से लिया गया.

21 मार्च को भी होगी परीक्षा

परीक्षा की अगली तिथि 21 मार्च को है. यह भर्ती परीक्षा बिहार पुलिस/बिहार सैन्य पुलिस/विशेषीकृत इंडिया रिजर्व वाहिनी/बिहार राज्य औद्योगिक सुरक्षा वाहनी में 8415 सिपाही पदों के लिए हो रही है. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 13 नवंबर 2020 को शुरू हुई थी.

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

ये भी पढ़ें..अपनी विदाई में इतना रोई दुल्हन कि आ गया हार्ट अटैक, हुई मौत

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bihar police constable exam cheatingbihar police constable Recruitment examCSBC constable exam dategovernment jobssarkari naukriबिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षासरकारी नौकरीसिपाही भर्ती लिखित परीक्षा में नकल
Comments (0)
Add Comment