यूपी में आज से खुलेंगे बार, रात 9 बजे तक छलका सकेंगे जाम, लेकिन…

जिला आबकारी अधिकारियों व संयुक्त आबकारी आयुक्तों को इस बाबत मौखिक निर्देश दिए...

कोरोना महामारी की वजह से पिछले पांच महीने से ज्यादा समय से उत्तर प्रदेश में बंद पड़े बार गुरुवार से खुल जाएंगे. सभी जिला आबकारी अधिकारियों व संयुक्त आबकारी आयुक्तों को इस बाबत मौखिक निर्देश दे दिए गए हैं. कहा गया है कि बार रात 9 बजे तक खुलेंगे.

ये भी पढ़े..सुबह 6 से रात दस बजे तक चलेगी लखनऊ मेट्रो, लेकिन इन नियमों करना होगा पालन

24 मार्च से थे बंद…

बता दें कि कोरोना को लेकर प्रदेश सरकार ने 24 मार्च से शराब व बीयर की दुकानों के साथ मॉडल शॉप भी बंद कर दिए गए थे। हालांकि 4 मई को शराब की दुकानों को खुलने की इजाजत तो दी गई लेकिन बार में बैठकर शराब पीने पर प्रतिबंध लगा दिया था.

वहीं अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से जारी अनलॉक-4 की गाइडलाइन में बार खोलने की इजाजत दे दी गई है. इस गाइड लाइन का अनुपालन प्रदेश का आबकारी विभाग भी करेगा. हालांकि लिखित आदेश जारी न होने की वजह से बार संचालकों में असमंजस की स्थिति है.

सरकार ने जारी की गाइडलाइन

गौरतलब है कि केंद्र सरकार की इस बार की गाइडलाइन में बार खोलने की अनुमति दी गयी है, लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की तरफ़ से जारी की गयी गाइडलाइन में इसका उल्लेख नहीं किया गया हैं. जिसके बाद अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बार खोलने को लेकर प्रस्ताव शासन को भेजा था. अब कहा जा रहा है कि इसके मौखिक आदेश दे दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें..UP में सख्त होगी साप्ताहिक बंदी, CM योगी ने दिए कड़े निर्देश

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

bars to be open in up up beer baar latest newslucknow newsUP Unlock 4 guidelines
Comments (0)
Add Comment