बीसीसीआई ने वनडे, टी-20 में बुमराह को नही बल्कि इस तूफानी खिलाड़ी को दिया मौका……

भारतीय टीम का वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 18 सदस्सीय टीम का ऐलान कर दिया है। 

भारतीय टीम का वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 18 सदस्सीय टीम का ऐलान कर दिया है। वही दोनों टीमों के बीच 6 फरवरी से वनडे मैच का मुकाबला शुरू होगा।  बता दें कि टीम में दिग्गज कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो चुकी है।  दूसरी तरफ बीसीसीआई ने टीम से इन दो घातक गेंदबाजों को बाहर कर दिया है।  वही एक ऐसे खिलाड़ी को मौका दिया है जो अपनी गेंदबाजी से सामने वाली टीम पर भारी पड़ सकता है।  इसके बाद टी-20 सीरीज में भी दोनों टीमें एक दूसरे के आमने-सामने होंगी।

बुमराह की जगह इस तूफानी गेंदबाज की मिली जगह:

दरअसल, बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम के दो दिग्गज गेंदबाजों को आराम दिया है।  वो खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि बुमराह और शमी है, इन दोनों खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका में हुए मैच के बाद आराम दिया गया है।  वही बीसीसीआई ने बुमराह की जगह टीम में दीपक चाहर को मौका दिया है।  क्योंकि दीपक चाहर को हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे में इन्होने गेंदबाजी के साथ साथ बल्ले से भी कमाल का प्रदर्शन किया था।  ऐसे में यह खिलाड़ी टीम के लिए एक ऑलराउंडर शाबित हो सकता है।

 भारत के पहले हैट्रिक गेंदबाज: 

टी-20 में भारत के लिए पहले हैट्रिक गेंदबाज दीपक चाहर है।  इस खिलाड़ी ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 6 विकेट लेकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया था। चाहर अपनी तूफानी गेंदबाजी के साथ साथ बल्ले से भी कमाल करने में माहिर है।  इन्होने अब तक 5 वनडे मैच खेले है।  जिसमें दीपक का प्रदर्शन बहुत ही उम्दा रहा है।

कप्तान की हुई वापसी:

भारतीय टीम के कप्तान फिट होकर टीम में वापसी कर चुके हैं।  दरअसल, कप्तान रोहित चोटिल होने की वजह से काफी समय से टीम से बाहर थे।  रोहित साउथ अफ्रीका दौरे पर भी नही जा सके थे।  वही अब टीम कप्तान के साथ साथ कुछ नए खिलाड़ियों के साथ वेस्टइंडीज के खिलाफ मैदान पर उतरेगी।  इसके साथ ही इस बार का मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है।

 

ये भी पढ़ें.. भाई की रिसेप्शन पार्टी में डांस करते-करते थम गई युवक की सांसे, ड्रामा समझते रहे लोग, मातम में बदली खुशियां

ये भी पढ़ें..BCCI सेक्रेटरी जय शाह ने किया ऐलान, कब, कहां सजेगा आईपीएल मेगा ऑक्शन का बाजार 

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Deepak chahardeepak chahar replace jasprit bumrahIND vs WI ODI SeriesIND vs WI Seriesindia vs west indies odi seriesindian bowlerindian squad against west indiesIndian teamIndian team against west indiesIndian vs West IndiesJasprit Bumrahmohammed shamiRohit sharmarohit sharma returnvirat kohliWest Indieswest indies series
Comments (0)
Add Comment