Ram Mandir Ayodhya: यूपी के इन 6 जिलों से अयोध्या के लिए शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा, जानें कितना होगा किराया 

Ram Mandir Ayodhya: अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है जिसका लोगों को बहुत समय से इंतजार था. पूरे देश से लोग प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होने अयोध्य पहुंचेंगे. ऐसे में अब भगवान राम के भक्तों के लिए अच्छी खबर आई है. बता दें अब लोगों को अयोध्या जाने के लिए बस और ट्रेन के साथ हेलीकॉप्टर सर्विस मिलेगी. आइए जानते हैं हेलीकॉप्टर सेवा के बारे में विस्तार से.

योगी सरकार शुरू करेगी सेवा

राम भक्त अब अयोध्या जानें बस, ट्रेन, हवाई जहाज के अलावा हेलिकॉप्टर सेवा का इस्तेमाल कर सकेंगे. दरअसल, प्रदेश की सरकार यूपी के 6 जिलों से हेलिकॉप्टर सेवा उपलब्ध कराने जा रही है. इसके लिए हेलीकॉप्टर सेवा प्रदाता आपरेटर का चयन कर लिया गया है. वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से हेलीकॉप्टर सेवा की शुरुआत करेंगे.

इन 6 जिलों से मिलेगी हेलीकॉप्टर सेवा

अयोध्या के लिए हेलिकॉप्टर सेवा लखनऊ, गोरखपुर, वाराणसी,मथुरा, आगरा और प्रयागराज से उपलब्ध होगी. इसके अलावा आने वाले समय में बाकी जगहों से हेलीकॉप्टर सेवा की शुरुआत की जाएगी. इसके साथ-साथ योगी सरकार श्रद्धालुओं को अयोध्या के हवाई दर्शन कराएगी. हांलांकि इसके लिए पहले से श्रद्धालुओं को बुकिंग करानी होगी. हवाई दर्शन की जिम्मेदारी पर्यटन विभाग को सौंपी गई है.

ये भी पढ़ें..Weather Updates: अगले तीन दिनों तक जारी रहेगा शीतलहर का सितम, IMD ने जारी हुआ येलो अलर्ट

हवाई दर्शन के लिए श्रद्धालुओं को चुकाने होंगे इतने रुपये

अयोध्या के हवाई दर्शन के लिए प्रति श्रद्धालु को 3,539 रुपये देने होंगे. ये सफर केवल 15 मिनट का होगा. हांलांकि, एक बार में केवल 5 श्रद्धालु ही इस हवाई सफर का मजा ले सकेंगे. हवाई सफर के लिए समान का वजन भी काफी जरूरी होता है. जिसके चलते एक श्रद्धालु केवल 5 किलो के सामान के साथ ही सफर कर पाएगा. इसके साथ-साथ गोरखपुर से अयोध्या के लिए भी हेलिकॉप्टर सर्विस होगी जिसमें 126 किमी का सफर मात्र 40 मिनट में पूरा किया जाएगा. इसके लिए 11,327 रुपये किराया तय किया गया है.

ये भी पढ़ें..कमल बनकर अब्बास ने युवती को फंसाया, फिर रेप कर बनाया धर्मांतरण का दबाव, विरोध पर श्रद्धा की तरह टूकड़े करने की दी धमकी

ये भी पढ़ें.नम्रता मल्ला की हॉट क्लिप ने बढ़ाया सोशल मीडिया का पारा, बेली डांस कर लूट ली महफिल

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

ayodhya helicopter serviceayodhya helicopter sirvice farehelicopter service from 6 districts of uplatest ayodhya newsPran Pratistha Second dayram mandir ayodhya
Comments (0)
Add Comment