574 लड़कियों को ब्लैकमेल कर किया घिनौना काम…

16 से 25 साल की लड़कियां बनी शिकार...

574 लड़कियों व युवतियों के कंप्यूटर अकाउंट हैक करने के बाद उनका शोषण करने भारतीय मूल के एक युवक को ब्लैकमेल, व्वॉयरिज्म (तांक झांक करने) और साइबर अपराध के लिए दोषी करते देते हुए कोर्ट ने 11 साल की सजा सुनाई है।

जिसमें पांच साल गंभीर अपराध निवारण आदेश और 10 साल तक उसका नाम यौन अपराध रजिस्टर में दर्ज रखने की सजा दी है।

ये भी पढ़ें..राष्ट्रगान सुनते ही छलक पड़े मोहम्मद सिराज के आंसू, जानें क्यों मैदान में ही रो पड़ा क्रिकेटर?

लड़कियों के खातों में लगाई सेंध

बता दें कि ब्रिटिश क्राउन प्रॉसीक्यूशन सर्विस (सीपीएस) के मुताबिक, 27 वर्षीय आकाश सोंधी ने 26 दिसंबर, 2016 से 17 मार्च, 2020 के बीच सैकड़ों सोशल मीडिया खातों में गैरकानूनी तरीके से सेंध लगाई और ब्लैकमेल करने का अपराध किया।

16 से 25 साल की लड़कियां बनी शिकार

आकाश ने खासतौर पर स्नैपचैट खातों को अपना निशाना बनाया। उसकी अधिकतर शिकार 16 से 25 साल तक की उम्र की थी। सीपीएस ने बताया कि एसेक्स काउंटी में चेफोर्ड हंड्रेड के रहने वाले आकाश ने अपनी शिकार बनी लड़कियों से उनकी नग्न तस्वीरें मांगी। साथ ही ऐसा नहीं करने पर उनकी अंतरंग तस्वीरें उनके दोस्तों व परिजनों को भेज देने की धमकी भी दी।

रिपोर्ट के मुताबिक, कम से कम छह पीड़िताओं के मामलों में आकाश अपनी यह मांग पूरी करवाने में सफल भी हो गया। आरोपी आकाश की शिकार बनी युवतियों में से अधिकतर को गंभीर भावनात्मक और मनोवैज्ञानिक नुकसान पहुंचा है, जबकि एक युवती ने आत्महत्या भी करने की कोशिश की।

65 अपराध किए स्वीकार

करीब दर्जन भर लड़कियों की शिकायत मिलने पर 19 मार्च को पुलिस ने आकाश के घर पर छापा मारकर उसे गिरफ्तार किया था। आकाश ने हैकिंग, ब्लैकमेलिंग और व्यावरिज्म के 65 अपराध स्वीकार किए थे। फिलहाल ब्रिटिश कोर्ट ने आरोपी आकाश को 11 साल की सजा सुनाई है।

ये भी पढ़ें..खुशखबरीः पुलिस कांस्टेबल के 7000 पदों पर निकली वैकेंसी, जानें आवेदन की तारीख़…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

blackmailingbritish courtIndian origin hackersocial mediaWorld Hindi NewsWorld NewsWorld News in Hindiब्लैकमेल
Comments (0)
Add Comment