कानपुर के हाईप्रोफाइल ज्योति हत्याकांड में पति समेत 6 दोषी करार, कल सुनाई जाएगी सजा

यूपी के कानपुर शहर में 2014 में चर्चित हाईप्रोफाइल ज्योति हत्याकांड सामने आया था, जिसमें गहरी साजिश रच कर ज्योति के पति ने अपनी प्रेमिका के साथ मिलकर ज्योति के अपहरण की साजिश रच उसकी हत्या करवा दी थी. अब 8 साल बाद कानपुर न्यायालय में इसका फैसला आया. कोर्ट ने ज्योति के पति पीयूष, उसकी प्रेमिका मनीषा समेत छह लोगों को दोषी करार दिया है. इस मामले में कल न्यायालय दोषियों को सजा सुनाएगी.

ये भी पढ़ें..देश का सबसे बड़ा दानवीर, हर रोज किया 3 करोड़ का दान..!

आठ साल बाद मिला न्याया

दरअसल यह पूरा मामला कुछ इस तरह से रचा गया था कि पीयूष अपनी पत्नी ज्योति को लेकर रात के वक्त घूमने निकला था और हाईवे पर गाड़ी रोक कर कुछ लोगों ने उसे घेर लिया और उसकी पत्नी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. पीयूष उसके बाद पुलिस के पास पहुंचा और पूरी कहानी सुनाई. लेकिन पूरे मामले में जैसे-जैसे खुलासा हुआ तो इस पूरी घटना को रचने वाला ज्योति का पति पीयूष ही निकला जिसमें उसकी प्रेमिका मनीषा भी शामिल थी. लगातार इस मामले में गवाह के बयान सबूत पेश किए गए और आप 8 साल में न्यायालय ने पीयूष और उसकी प्रेमिका मनीषा समेत छह लोगों को दोषी करार दिया है.

प्रेमिका मनीषा समेत 6 को कोर्ट ने माना दोषी

अपर जिला जज प्रथम अजय कुमार त्रिपाठी की कोर्ट में आज 6 दोषियों को ज्योति हत्याकांड का दोषी माना गया और प्रेमिका मनीषा मखीजा के ड्राइवर अवधेश को भी कोर्ट ने दोषी करार दिया है. दरअसल पूरी साजिश में किराए के अपहरणकर्ता पीयूष नहीं तय किए थे और उसमें ड्राइवर भी शामिल था. न्यायालय ने सबूतों के अभाव के चलते पीयूष की मां और उसके भाइयों को बरी कर दिया तो वहीं पीयूष के पिता बिस्कुट व्यापारी ओम प्रकाश श्यामदासानी की फैसला आने से पहले ही मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें..शिक्षक ने साथियों के साथ मिलकर नाबालिग छात्रा के साथ किया दुष्कर्म, दी जान से मारने की धमकी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

jyoti hatyakandjyoti murder casekanpurkanpur caseup newsuttar pradeshउत्तर प्रदेशकानपुरकानपुर ज्योति हत्याकांडज्योति मर्डर केसज्योति हत्याकांडयूपी
Comments (0)
Add Comment