प्रदेश को मिले 119 नए DSP, विभिन्न जिलों में होगी तैनाती…

बिहार में 119 DSP की ट्रेनिंग पूरी, जल्द मिलेगी तैनाती...

राजगीर स्थित बिहार पुलिस एकेडमी में परिक्षमान 119 DSP की ट्रेनिंग पूरी हो चुकी है. शनिवार को दीक्षांत समारोह में 119 डीएसपी ने देश सेवा की शपथ ली. बता दें कि इन अफसरों की ट्रेनिंग एक साल में ही पूरी हो जाती लेकिन कोरोना की वजह से इऩ्हें एक साल और इंतजार करना पड़ा.

ये भी पढें..नोएडा के जेल वार्डन उड़ा रहे नियमोें की धज्जियां, जेलर बोले होगी कार्यवाई…

बिहार का सबसे बड़ा बैच…

गौरतलब है कि पुलिस एकेडमी राजगीर से दीक्षांत परेड समारोह से पास आउट होकर जनसेवा में जाने वाले, 56-59वीं बैच के डीएसपी (DSP) रैंक पदाधिकारी का बिहार पुलिस से देश का सबसे बड़ा बैच है.

इस बैच को विभिन्न प्रकार के प्रशिक्षणों से लैस किया गया है, जो लगभग दो वर्षों की कड़ी मेहनत से प्रशिक्षुओं ने परिक्षमान पुलिस उपाधीक्षक की भूमिका में अपने आप को तैयार किया है.

भृगु श्रीनिवासन ने ली परेड की सलामी 

यह दीक्षांत परेड समारोह आयोजन पुलिस एकेडमी राजगीर के प्रांगण में किया गया. परेड की सलामी बिहार पुलिस एकेडमी के निदेशक भृगु श्रीनिवासन ने लिया. वहीं समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में डीजी बीएमपी आर एस भट्टी उपस्थित हुए. जबकि विशिष्ट अतिथि में डीजी ट्रेनिंग आलोक राज उपस्थित हुए.

ये भी पढ़ें..खुशखबरीः पुलिस कांस्टेबल के 7000 पदों पर निकली वैकेंसी, जानें आवेदन की तारीख़…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

bihar policeBihar Police AcademyBiharPolice Training Passing Out CeremonydgpDGP SK SinghaldspSK Singhal Took The Salute Of Parade
Comments (0)
Add Comment