ब्रेकिंग न्यूज़

सुजुकी मोटर्स ने ITI बाराबंकी कैम्पस से 110 छात्रों का किया सेलेक्शन,मिलेगी इतनी सैलरी

यूथ कार्नर
Typography

बाराबंकी -- जनपद बाराबंकी के जहांगीरबाद स्थित आईटीआई प्रदेश में काफी चर्चित शिक्षण संस्थानों में गिना जाने लगा है।

बाराबंकी -- जनपद बाराबंकी के जहांगीरबाद स्थित आईटीआई प्रदेश में काफी चर्चित शिक्षण संस्थानों में गिना जाने लगा है।

आईटीआई बाराबंकी विगत 2 वर्षों से प्रगति की ओर बढ़ रहा यहां पढ़ने वाले छात्र अब बेरोजगार नहीं रहते। कोर्स पूरा होते ही उनको बड़ी नामचीन कंपनियों में कैंपस सेलेक्शन के द्वारा आसानी से नौकरियां मिल जाती है।

बता दे कि यहां विगत 2 वर्षों में करीब 2700 आईटीआई प्रशिक्षित युवक और युवतियों को संस्थान के प्राचार्य और  संस्थान की प्लेसमेंट टीम के अथक प्रयासों से  रोजगार मिल चुका है।वहीं प्रसिद्ध सुजुकी मोटर्स प्राईवेट लिमिटेड अहमदाबाद गुजरात कम्पनी ने आईटीआई प्रांगण में सन 2015 से सन 2018 में उत्तीण जिनकी आयु 18-23 वर्षो के फिटर, इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रिकल एवं इलेक्ट्रानिक आदि ट्रेड के छात्रों से लिखित व मौखिक परीक्षा के बाद 110 छात्रों का चयन  कर बेरोजगारों को रोजगार दिया है । 

सुजुकी मोटर्स प्राईवेट लिमिटेड अहमदाबाद की एचआर मैनेजर  प्रीति शुक्ल ने बताए की करीब 300 से अधिक छात्रों ने चयन प्रक्रिया में भाग लिए था जिसमें 110 छात्रों का चयन हुवा है जिसकी सूची प्रिन्सिपल को दे दी गयी है। चयनित छात्रों को 16200 रुपए वेतन मिलेगा और रहने के लिए हास्टल की व्यवस्था कम्पनी ने की है। वहीं आईटीआई के प्राचार्य दीपक यादव ने बताया की सुजुकी कम्पनी ने 110 छात्रों के चयन की सूची दी चयनित छात्रों को 8 जुलाइ 2019 को अहमदाबाद स्थित सुजुकी कम्पनी में जॉइंट करना है।

जहाँ कम्पनी छात्रों को रहने और खाने की भी व्यवस्था दी है प्राचार्य ने येभी बताए की सन 2016 से 2018 तक 2700 से अधिक छात्रों का कैंपस सेलेक्शन के मध्यम से चयन तरह-तरह की कंपनियों में कराया जा चुका है इस साल और भी कई कंपनियों के मध्यम से छात्रों का चयन कराया जाएगा । 

(रिपोर्ट- विकास चौहान,बाराबंकी)  

Pin It