ब्रेकिंग न्यूज़

हेल्थ डेस्क -- अगर आप भी गर्मी से बचने लिए घंटों एसी का सहारा लेते है तो सतर्क हो जाइये आप कई सारी बीमारियों के चंगुल में फंस सकते हैं.

हेल्थ डेस्क--भीषण गर्मी का प्रकेप लगभग पूरे भारत में छा चुका है। ऐसे में तेज धूप का असर सिर्फ शरीर और त्‍वचा पर ही नहीं पड़ता है, यह आंखों के लिए भी हानिकारक है। 

हेल्थ डेस्क--ठंड के मौसम में तकरीबन सभी लोग बंद नाक, जुकाम, खांसी और गले के इंफेक्शन की समस्या से परेशान रहते हैं। इससे राहत पाने के लिए लोग दवाइयां भी लेते हैं लेकिन इन छोटी-मोटी परेशानियों को आप घरेलू नुस्खो से भी दूर कर सकते हैं।

हेल्थ डेस्क -- अगर आप चाय के शौकीन है तो ये खबर आप के लिए है। हमारे देश में चायप्रेमियों की कमी नहीं है, बहुत से लोग ऐसे है जिन्‍हें सिर्फ चाय पीने का बहाना चाह‍िए। हमारे यहां हर मौसम के अनुसार और कई वैरायटी की चाय मिलती है।

हेल्थ डेस्क -- वैसे तो गर्मियों में गन्‍ने का जूस पीना सभी को पसंद होता है। गन्‍ने का ठंडा और मीठा जूस गाले में ठंडक का एहसास जगा कर शरीर को पूरी तरह से तरोताजा बना देता है।

लखनऊ -- कहते हैं संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे... लेकिन क्या आप जानते है अंडे सेहत बनाने की बजाए आपको बीमार भी कर सकते हैं. सुनने में थोड़ा अजीब जरूर लगेगा... लेकिन यह ख़बर एकदम सच है.

न्यूज डेस्क -- रमजान का पाक महीने की शुरुआत हो चुकी है. इस महीने में मुस्लिम समुदाय के लोग पूरे 30 दिन रोजे रखते हैं. सेहरी के वक्त खाने के बाद पूरे दिन भूखे रहकर अल्लाह की इबादत करते हैं और शाम को

हेल्थ डेस्क -- वैसे हर फल अपनी अपनी अहमियत रखता है लेकिन सेब स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभकारी फल है। हर रोज एक सेब खाने से कई बीमारियां को दूर किया जा सकता है ।

हेल्थ डेस्क -- दिल दुरुस्त रखना है तो आप रोजाना वॉक करिए (टहलिए)। वॉक के साथ-साथ व्यायाम ही आपके दिल को सेहतमंद रख सकता है। यह कोई नई बात नहीं है।

More Articles ...