ब्रेकिंग न्यूज़

बाराबंकी--महिलाओं को अक्सर राह चलते छींटाकसी करने वाले लोगों का सामना करना पड़ जाता है। ऐसे में कई महिलाएं उस वक्त या तो चुप रहना ही वाजिब समझती हैं और कई महिलाएं उनको मुहतोड़ जवाब देती हैं। 

सीतापुर --  हर बच्चे की चाह होती है की वह पढ़ लिखकर IAS,पीसीएस,इंजीनिया,डॉक्टर या अन्य सरकारी सेवा में जाये लेकिन यूपी के सीतापुर में एक युवा छात्र इन सब से अलग है।

लखनऊ -- यूपी के बलिया जिले के श्याम बाबू ने पीसीएस-2016 में 52वीं रैंक हासिल कर अब साहब बन गए।12वीं पास करने के बाद 14 साल से पुलिस विभाग में बतौर कॉन्स्टेबल पदस्थ श्याम बाबू प्रयागराज हेडक्वार्टर में तैनात हैं।

सीतापुर -- जब दाग अच्छे हो सकते है तो पुलिस क्यों नही,इन्ही शब्दो को चरितार्थ करने वाले उत्तर प्रदेश के सीतापुर जनपद में एक ऐसा थानेदार है जो यतीम बच्चों की पढ़ाई लिखाई का जिम्मा खुद उठाये हुए है।

प्रतापगढ़ -- हांगकांग में आयोजित एशियन यूथ एथलेटिक्स में चैंपियन में प्रतापगढ़ के लाल ने   अंडर 18 टीम में डिकैथलान में गोल्ड मेडल जीत  जिले का नाम रोशन किया है। हांगकांग में आयोजित प्रतिस्पर्धा में 45 देशों के खिलाड़ियो को पछाड़ देश का नाम  रोशन किया।

प्रतापगढ़ -- विशुद्ध ग्रामीण परिवेश में किसान के घर जन्म लेने वाले विनोद पांडे उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्ष में टॉपरों में की सूची में दूसरे स्थान पर रहे बचपन मे सीधे सादे स्वभाव के थे...

फर्रूखाबाद-- आपने ने भक्ति के अनेखो रंग देखे होंगे आज हम आपको को एक ऐसे भक्त से मिलाने जा रहे है जो माँ दुर्गा की भक्ति में लीन नागा संत नवरात्र भर ना लेटने का संकल्प लेकर झूले में टेक लगाकर रात गुजारते हैं।

सीतापुर -- अपनी बेगम मुमताज़ की याद में शाहजहाँ ने दुनिया का सातवा अजूबा कहा जाने वाला ताजमहल बनवा दिया था। ऐसे ही अपनी पत्नी के प्रति चाहत रखने वाले आशिकों की इस धरती पर कोई कमी नही है। आज हम ऐसे ही एक शख़्स के बारे में आप को बताते वाले है।

प्रयागराज -- उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव तिली का पूरा सोरांव प्रयागराज से निकल कर एथलेटिक की दुनिया में कमाल कर रही भाई-बहन की सुपर जोड़ी ने एक और कीर्तिमान रच दिया है।

More Articles ...