यहां दर्जनों ग्रामीणों की अचानक बिगड़ी हालत, मचा हड़कंप

सोनभद्र में फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए ग्रामीण, एक बच्ची की हालत गंभीर

0 43

सोनभद्रः यूपी के सोनभद्र जिला मुख्यालय से 90 किलोमीटर दूर म्योरपुर थाना क्षेत्र के मधुबन गांव में एक-एक कर दर्जनों ग्रामीणों ( villagers) की अचानक हालत विगड़ने लगी ये सभी फूड प्वॉइजनिग के शिकार हो गए और उल्टी दस्त करने लगे । जिससे घबड़ाये ग्रामीणों ( villagers) ने स्वास्थ्य विभाग को कोरोना से पीड़ित होने की सूचना दिया। वहीं सूचना मिलते ही स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गया। जानकारी होते ही हरकत में आये स्वास्थ्य विभाग ने तत्काल चार ऐम्बुलेश गांव में भेज कर सभी पीड़ितों को सीएचसी म्योरपुर में भर्ती कराया।

ये भी पढ़ें.. यूपी में Corona कर्फ़्यू: तीर्थस्थान प्रतिबंधित लेकिन मांसाहारी दुकानों पर कोई प्रतिबंध नहीं

एक बच्ची की हालत गंभीर…

पीड़ित ग्रामीणों ( villagers) ने बताया कि एक तिलक समारोह में खाना खाने के बाद आज सुबह अचानक तेज बुखार , उल्टी व खांसी आने लगी जिसमे दर्जनों लोग बीमार हो गए। इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दिया। वही मुख्य चिकित्साधीक्षक ने बताया कि म्योरपुर ब्लाक के मधुबन गांव में 11 लोग फूड प्वाइजनिग से पीड़ित है , जिनका उपचार सीएचसी म्योरपुर में चल रहा है। एक 6 वर्ष की बच्ची की तबियत ज्यादा खराब होने पर जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया है। यहां कोरोना जैसी कोई बात नही है। से 10 लोग बीमार एक रेफर किया गया है।

Related News
1 of 310
फूड प्वाइजनिंग का शिकार हुए ग्रामीण…

जिलाधिकारी ने बताया कि कोरोनो को लेकर जिला में सतर्कता बरती जा रही है। म्योरपुर में फूड प्वाइजनिग के शिकार है। एक दो लोग बेहोश भी हो गए इसी दौरान किसी ग्रामीण ने कोरेना वायरस होने की जताई थी आशंका ग्रामीणों की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग को दिया । सीएचीस म्योरपुर के सीएमएस फिरोज आबेदीन ने बताया कि सभी ग्रामीणों को फूड प्वाइजनिंग है जिस कारण इन्हें उल्टी दस्त व बुखार है।

उन्होंने बताया कि सभी ग्रामीण खतरे से बाहर हैं एक बच्चा जिसका नाम प्रियांशु पुत्र राम प्यारे उम्र करीब 6 वर्ष है उसे बुखार के साथ झटका आ रहा था जिसे बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया है। ग्रामीणो मे करोना होने की दहशत को पुरी तरह से नाकार दिया ।

ये भी पढ़ें..Corona का कहरः पुलिस ने अपराधियों से की अनोखी अपील

(रिपोर्ट-रविदेव पाण्डेय,  सोनभद्र)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर