यूपीः11 विधान परिषद की सीटों के लिए मतदान जारी, कड़ी सुरक्षा में डाले जा रहे वोट

0 15

उत्तर प्रदेश विधान परिषद (MLC) की खंड स्नातक और खंड शिक्षक क्षेत्र से 11 सीटों के लिए होने वाले चुनाव के लिए मतदान जारी है। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंजाम किए गए है। मतदान शाम पांच बजे तक चलेगा जबकि चुनाव का नतीजे तीन दिसंबर को आएंगे।

ये भी पढ़ें..मंहगा हुआ गैस सिलेंडर, जानें आपके शहर में कितना है दाम

199 उम्मीदवार मैदान में

बता दें कि शिक्षकों के चुनाव में लगभग पांच लाख माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों के भाग लेने की उम्मीद है। स्नातक के लिए 114 और शिक्षकों के निर्वाचन क्षेत्रों के लिए 85 सहित कुल 199 उम्मीदवार मैदान में हैं।

इनमें से ज्यादातर बतौर निर्दलीय ही चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि इस चुनाव में भाजपा ने पहली बार शिक्षकों के चुनाव में सक्रिय रुप से भाग लिया है और पहली बार इन सीटों पर उम्मीदवारों को सपोर्ट करने का फैसला किया है।

मतदान केंद्र पर पीपीई किट की व्यवस्था

Related News
1 of 1,037

MLC बाबत चुनाव आयोग के अधिकारिों ने महामारी को देखते हुए व्यवस्था कड़ी रखी हुई है। मतदान से पहले सभी को थर्मल स्कैनिंग की प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा। प्रत्येक मतदान केंद्र पर पीपीई किट की व्यवस्था की गई है। वहीं हैंड सैनिटाइजर, फेस शील्ड और फेस मास्क भी उपलब्ध कराए गए हैं।

सपा के पास सबसे ज्यादा 52 एमएसली

गौरतलब है कि 100 सदस्यों (MLC) वाली उत्तर प्रदेश विधान परिषद में सपा के 52, भाजपा के 19, बसपा के 8, कांग्रेस के 2 और अपना दल (सोनेलाल) का एक MLC है। वहीं शिक्षकों के पास 1 MLC है और जबकि 3 निर्दलीय हैं और 14 सीटें अभी रिक्त हैं।

ये भी पढ़ें..बारात ले जाने की चल रही थी तैयारी, अचानक दुल्हन की हुई मौत, खबर सुन जमीन पर गिरा दूल्हा और फिर…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं। )

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर