लॉकडाउन के पहले दिन लखनऊ समेत इन जिलों में सड़कों पर सन्नाटा

कोरोना की चुनौतियों से निपटने के लिए योगी सरकार ने उठाया यह कदम

0 24

कोरोना वायरस की चुनौतियों से निपटने के लिए देश भर के 75 जिलों को लॉकडाउन कर दिया गया है. वहीं यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को लखनऊ, गोरखपुर, कानपुर समेत 16 जिलों को लॉकडाउन कर दिया है। यूपी में लॉकडाउन ((UP lockdown)) सोमवार से 25 मार्च तक रहेगा। गोरखपुर में गोरखनाथ मंदिर परिसर में मीडिया से बातचीत में सीएम ने कहा कि पहले चरण में 16 जिलों को लॉकडाउन (UP lockdown) किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें..Corona Virus: भारत में कोरोना से मौतों का आंकड़ा पहुंचा 7

सीएम योगी ने कहा कि जिलाधिकारी, पुलिस आयुक्त, नगर आयुक्त, पुलिस अधीक्षक, अपर जिलाधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, मुख्य विकास अधिकारी, खंड विकास अधिकारी एवं कार्यकारी मजिस्ट्रेट को अपने क्षेत्र में निर्देशों का प्रत्येक दशा में कठोरतापूर्वक अनुपालन कराना होगा। इन अधिकारियों द्वारा मांगे जाने पर पुलिस उपलब्ध करायी जाएगी। इस संबंध में पहले से जारी आदेश प्रभावी रहेंगे। भ्रम की स्थिति में राज्य सरकार आवश्यक निर्देश, स्पष्टीकरण जारी करेगी। आदेशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। आदेशों की अवहेलना की स्थिति में संबंधित के विरुद्ध भारतीय दंड संहिता की धारा-188 के तहत दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी।

इन 16 जिले में लॉकडाउन

Related News
1 of 434

लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर, वाराणसी, गाजियाबाद, नोएडा, मुरादाबाद, आगरा, प्रयागराज, अलीगढ़, बरेली, सहारनपुर, मेरठ, आजमगढ़, लखीमपुर खीरी, पीलीभीत।

सीएम ने कहा इन जिलों की समीक्षा की जाएगी और जरूरत पड़ने पर लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाएगा। दूसरे चरण में कुछ और जिलों में भी लॉक डाउन किया जा सकता है। इसके अलावा नेपाल से सटे यूपी के जिलों में खास सतर्कता बरती जा रही है। सीएम ने लॉकडाउन वाले जिलों के डीएम व कमिश्नर को निर्देश दिए हैं कि कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए वे प्रतिबंधों का कड़ाई से पालन करें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार समय-समय पर स्थिति का आंकलन कर आवश्यक सेवाओं को परिभाषित करेगी।

Lucknow Locked Before Janta Curfew - कोरोनाः जनता ...

ये दुकाने खुली रहेंगी…

आमतौर पर इस समय लोगों से गुलजार रहने वाले वाले शहर के प्रमुख इलाकों में सड़कें सूनी दिखाई दीं।हालांकि लॉकडाउन के दौरान शहर के पेट्रोल पंप खुले दिखाई दे रहे लेकिन उन पर इक्का-दुक्का लोग ही आ रहे है। लॉकडाउन के दौरान शहर के प्रमुख बाजार और दुकानें पूरी तरह बंद हैं। इसके अलावा प्रशासन ने मेडिकल की दुकानों को खोलने की अनुमति तो दी है लेकिन यहां भी सन्नाटा ही है। वहीं सब्जी व राशन की दुकाने खुली हुई है।

ये भी पढ़ें..शहीद दिवस : हंसते-हंसते चढ़ गए जो फांसी पर…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर