corona: सीएम योगी का बड़ा फैसला, 27 मार्च तक पूरा यूपी लॉकडाउन

यूपी में कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए योगी सरकार ने लिया फैसला।

0 23

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते खतरे को देखते हुए योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम योगी पूरे प्रदेश को 27 मार्च लॉकडाउन (UP lockdown) करने का फैसला किया है। अब सूबे में अगले तीन दिन यानी 27 मार्च तक लॉकडाउन (UP lockdown) रहेगा। यही नहीं सीएम योगी ने राज्य की सभी सीमाएं सील कर दी गई हैं।

ये भी पढ़ें.. corona के खिलाफ जंग के लिए गौतम गंभीर ने दिए 50 लाख रुपये

उन्होंने यह भी घोषणा की कि इस लॉकडाउन के दौरान सूबे में सभी फ्लाइट्स, ट्रेनें, मेट्रो के साथ बसों का संचालन भी पूरी तरह से बंद रहेगा। इससे पहले रविवार को कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए यूपी सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए राज्य के 16 जिलों में लॉकडाउन का फैसला किया था।

Related News
1 of 332

वहीं सोमवार शाम को जौनपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद उसे भी लॉकडाउन कर दिया गया था। मंगलवार दोपहर शामली जिले में भी लॉकडाउन का फैसला लेने के बाद सीएम योगी ने पूरे प्रदेश को लॉकडाउन का फैसला किया। सीएम योगी ने यह भी कहा कि अगर किसी जिले में कर्फ्यू की जरूरत पड़ी तो जिलाधिकारी इसपर फैसला ले सकते हैं।

लॉकडाउन के दौरान इन पर रोक नहीं

  • चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा विभाग, गृह एवं कारागार प्रशासन, कार्मिक विभाग, जिला प्रशासन, बिजली कार्यालय और बिलिंग सेंटर, आपदा एवं राहत, राज्य संपत्ति विभाग, सूचना व जनसंपर्क, सूचना प्रौद्योगिकी और अग्निशमन के कर्मचारी।
  • फल, सब्जी, दूध, डेयरी, किराना और पानी की सप्लाई से जुड़े लोग।
  • सिविल डिफेंस, आपात कालीन सेवाएं और टेलिफोन, इंटरनेट और डेटा सेंटर सेवाओं से जुड़े लोग।
  • डाक सेवा, बैंक, एटीएम, बीमा कंपनी, ई-कॉमर्स की होम डिलिवरी से जुड़े लोग।
  • पेट्रोल पंप, एलपीजी, ऑइल एजेंसी, दवा दुकान, चिकित्सा उपकरण, पशु चिकित्सालय एवं पशु आहार,प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और सोशल मीडिया।

ये भी पढ़ें..Corona के चलते यूपीएसआरटीसी मुख्यालय दो दिनों के लिए बंद

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर