सूदखोरों के उत्पीड़न से परेशान किसान ने की आत्म हत्या…

0 64

एटा जिले में सूदखोरों का कहर रुकने का नाम नही ले रहा है, ताजा मामला थाना जैथरा क्षेत्र का मामला सामने आया है। जहाँ भोले भाले किसानों ( farmer) की जमीनों को ब्याज के बदले रुपये देने के एवज में औने पौने रुपयों में किसानों की बेश कीमती जमीन गिरवी रखकर सूदखोर मालामाल हो रहे है और पीड़ित किसानों की बंधक जमीन को जबरन कब्जा कर रहे हैं। जिससे किसान आत्महत्या करने पर मजबूर हो रहे है।

ये भी पढ़ें..पूरी तरह से अनलॉक हुआ यूपी, अब नाईट कर्फ्यू रहेगा जारी…

एक ऐसे ही मामला एटा जिले के जैथरा थाना छेत्र के ग्राम उदयपूरा से सामने आया है जहाँ गाँव के रहने वाले गरीब किसान ( farmer) संतोष कुमार ने कुछ वर्ष पूर्व सूदखोरी का काम करने वाले वीरेंद्र मिश्रा, अनुज मिश्रा, मनोज मिश्रा से खेती के लिए 45 हजार रुपये ब्याज पर लिए थे जिसके एवज में सूदखोरों ने किसान की जमीन और उसके कागज रख लिए थे।

ब्याज भी लिया जमीन पर कब्ज भी कर लिया…

वही गरीब किसान से इन सूद खोरों ने धीरे धीरे 45 हजार रुपये के दो गुने 90 हजार रुपये मय ब्याज के जमा भी करवा लिए और जब किसान अपना खेत वापस मांगने गया तो उसको भगा दिया और उसके खेत पर कब्जा कर लिया, उसके बाद दबंग सूदखोरों ने किसान को धमकाकर उसकी बंधक रखी जमीन का जबरन इकरारनामा अपने नाम करवा लिया।

यही नहीं 4 दिन पूर्व दबंग सूदखोरों ने उक्त किसान ( farmer) की जमीन पर जबरन कब्जा करके खेत जोत लिया विरोध करने भगा दिया। उधर अपनी जमीन छिन जाने से किसान को बहुत बड़ा आघात लगा और वो परेशान और गुम शुम रहने लगा। अंत मे उक्त तीनों सूदखोरों की प्रताड़ना से परेशान होकर किसान संतोष कुमार ने विषाक्त पदार्थ खा कर आत्म हत्या कर ली।

Related News
1 of 703

किसान की हत्या घर में मचा कोहराम…

किसान के आत्म हत्या कर लेने से पूरे परिवार में कोहराम मच गया। जिसके बाद मृतक किसान की पत्नी शीला देवी ने उक्त तीनों सूदखोरों के खिलाफ एटा जनपद के जैथरा थाने में एफआईआर दर्ज कराई है। घटना के बाद से ही तीनो सूद खोर फरार हो गए हैं।

ये भी पढ़ें..शादी के सात घंटे बाद दुल्हन ने दिया बेटे को जन्म, सुहागरात की तैयारी जुटा दूल्हा हुआ बेहोश…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

(रिपोर्ट- आर.बी. द्विवेदी, एटा)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर