स्वतन्त्र देव सिंह ने वर्चुअल मीटिंग को किया सम्बोधित

0 8

लखनऊ– भारतीय जनता पार्टी लखनऊ महानगर द्वारा संगठन नेतृत्व के निर्देश पर आयोजित वीडियो कान्फ्रेंसिंग वर्चुअल मीटिंग महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा की अध्यक्षता में आहुत की गयी।

यह भी पढ़ें-अचानक SP के पहुंचने पर थानों मेें मची खलबली, देख कर उड़े थानाध्यक्ष के होश

जिसमें मुख्य वक्ता के रूप में प्रदेश अध्यक्ष स्वतन्त्र देव सिंह ने सम्बोधित करते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार के द्वितीय कार्यकाल का एक वर्ष पूर्ण होने तक ऐतिहासिक निर्णयों एवं कोविड-19 के दौरान आर्थिक गति देने के लिए 20 लाख करोड़ का पैकेज देते हुए देश-विदेश में भारत का नाम रोशन किया है। चाहे धारा 370 और 35 ए हो, तीन तलाक, राम मंदिर निर्माण, जम्मू-कश्मीर के राज्य का दर्जा देकर वहां की जनता को सभी प्रकार के लाभ एवं योजनाओं को भागीदार बनाया और कोरोना जैसी महामारी से डटकर मुकाबला करते हुए अन्य देशों की तुलना में हिंदुस्तान को बहुत बड़े नुकसान से बचाया जिसमें देश के नागरिकों का भी बहुत बड़ा योगदान रहा।

Related News
1 of 285

विभिन्न तरह के प्रोत्साहन की योजनायें-

इस लाॅकडाउन के दौरान 80 करोड़ जनता को तीन महीने तक मुफ्त राशन तथा प्रवासी मजदूरों, वरिष्ठ नागरिकों और महिलाओं के जन-धन खातों में 1000-1000 और 500-500 रूपये डालने का कार्य किया और देश को आर्थिक मंदी से निकालने के लिए 20 लाख करोड़ का पैकेज देकर किसानों, मजदूरों, लघु, कुटीर एवं मध्यम वर्ग के उद्योगों की परिभाषा बदलते हुए उन्हें अपना उद्योग बढ़ाने के लिए विभिन्न तरह के प्रोत्साहन की योजनायें बनायी। कोविड-19 के कोरोना योद्धाओं के लिए 50-50 लाख का बीमा और उसमें साथ ही उनके साथ किसी भी प्रकार के दुव्र्यवहार करने वाले पर सजा का प्रावधान भी किया। किसानों के भी खातों में नगद ट्रांसफर करते हुए विभिन्न प्रकार के प्रोत्साहन उपलब्ध करा रहे हैं।

13.90 लाख जरूरतमंद लाभान्वित –

महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित करते हुए जानकारी दी कि कोविड-19 लाॅकडाउन के दौरान महानगर द्वारा 8, 81 लाख भोजन पैकेट और 1.31 लाख भोजन सामग्री वितरितकर 13.90 लाख जरूरतमंदों को लाभान्वित किया गया। इसके अतिरिक्त 54.44 लाख मोदी केयर फण्ड जुटाई गयी। महामंत्री त्रिलोक सिंह अधिकारी ने मीटिंग का संचालन किया इसके अतिरिक्त महामंत्री पुष्कर शुक्ला, राम अवतार कनौजिया, सुनील यादव एवं महानगर पदाधिकारियों सहित अपेक्षित संख्या उपस्थित रही।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर