लखनऊ में रिफिलिंग के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर फटा, 3 की मौत, 5 घायल…

0 188

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में उस बड़ा हादसा हो गया जब ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) की रिफिलिंग के दौरान सिलेंडर फटने से 3 लोगों की मौत हो गई है. जबकि इस घटना में पांच लोग गंभीर रुप घायल भी हो गए हैं.

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया है. हादसा चिनहट के केटी ऑक्सीजन प्लांट में हुआ है.

ये भी पढ़ें..इंस्पेक्टर, दरोगा सहित 4 पुलिसकर्मी निलंबित !, ली थी 50 हजार की रिश्वत

बता दें कि इससे पहले पिछले हफ्ते उत्तर प्रदेश के कानपुर के पनकी ऑक्सीजन प्लांट में रिफिलिंग के दौरान ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) फटने से एक श्रमिक की मौत हो गई थी और 2 लोग घायल हो गए थे.

धमाके में उड़ा प्लांट का शेड

बता दें केटी ऑक्सीजन प्लांट (Oxygen cylinder) लखनऊ में देवा रोड मटियारी के पास स्थित है. यहां प्लांट में एक बड़ा धमाका हुआ, जिससे प्लांट में काम कर रहे तमाम कर्मचारी मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मी इस हादसे में हताहत हो गए. ने बताया कि धमाका इतना तेज था कि प्लांट के ऊपर पड़ा शेड हवा में उड़ गया.

Related News
1 of 764

हादसे के बाद जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश भी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं. राहत और बचाव कार्य की जिलाधिकारी खुद मॉनीटरिंग कर रहे हैं. पुलिस कमिश्नर भी घटना स्थल पर हैं. घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है, जहां उनका इलाज जारी है. ज़िला प्रशासन की टीम भी मौके पर मौजूद है.

अवध शिल्पग्राम में खुला 450 बेड वाला कोविड अस्पताल

वहीं दूसरी तरफ लखनऊ के अवध शिल्पग्राम में 450 बिस्तरों से अधिक के अटल बिहारी वाजपेयी कोविड अस्पताल को रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने बुधवार को रोगियों के लिये खोल दिया. सरकारी बयान में कहा गया है कि रक्षा मंत्री और लखनऊ के सांसद राजनाथ सिंह के निर्देश पर डीआरडीओ ने 450 बिस्तरों से अधिक के कोविड अस्पताल को अवध शिल्पग्राम में रिकॉर्ड समय में स्थापित किया है.

ये भी पढ़ें..भ्रष्ट पुलिसकर्मियों पर चला कमिश्नर का डंडा, थाना प्रभारी समेत सिपाही सस्पेंड…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर