NEET PG 2024 Date: नीट पीजी एग्जाम की नई तारीख घोषित, इस दिन दो शिफ्टों में होगी परीक्षा

160

NEET PG 2024 Date: NEET PG परीक्षा की नई तारीख का ऐलान कर दिया गया है। नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज ने जानकारी दी है कि इस बार NEET PG परीक्षा 11 अगस्त 2024 को आयोजित की जाएगी। राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMM) ने शुक्रवार को NEET PG परीक्षा 2024 के आयोजन का संशोधित कार्यक्रम घोषित कर दिया।

NEET PG 2024 Date: दो पालियों में होगा एग्जाम

NBEMM के 22 जून के नोटिस के क्रम में नीट-पीजी परीक्षा के आयोजन को पुननिर्धिारित किया गया है। नीट-पीजी 2024 अब 11 अगस्त को दो पालियों में आयोजित की जाएगी। हालांकि NEET PG परीक्षा शिफ्ट की जानकारी बाद में दी जाएगी। इस साल की परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए natboard.edu.in पर विजिट करते रहना चाहिए। कट-ऑफ तिथि में कोई बदलाव नहीं किया गया है और यह 15 अगस्त 2024 ही रहेगी।

23 जून को आयोजित परीक्षा हो गई थी रद्द

बता दें कि पिछली बार 23 जून को आयोजित परीक्षा में गड़बड़ी की आशंका के चलते परीक्षा (NEET PG 2024) से करीब 12 घंटे पहले ही इसे रद्द कर दिया गया था। इस बार गृह मंत्रालय साइबर सेल के साथ मिलकर पुख्ता इंतजाम करेगा ताकि कोई दिक्कत न हो। नीट पीजी 2024 परीक्षा स्थगित होने के बाद से अभ्यर्थी लगातार परीक्षा की नई तिथि की घोषणा की मांग कर रहे थे। इसी क्रम में परीक्षा आयोजित करने वाली संस्था एनबीईएमएस ने शुक्रवार को संशोधित तिथि के बारे में संक्षिप्त जानकारी साझा की।

Related News
1 of 1,343

NEET PG 2024 Date: अभ्यर्थियों के लिए गाइडलाइन जारी


अभ्यर्थी परीक्षा शुरू होने से करीब डेढ़ घंटे पहले सेंटर पर पहुंचें। पहले परीक्षा का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक था। ऐसे में आपको सुबह 8 बजे सेंटर पर पहुंचना था। इस बार शिफ्ट की टाइमिंग कुछ दिनों में जारी की जाएगी। ध्यान रहें अभ्यर्थी अपने साथ किसी भी तरह का इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस न लेकर जाएं। साथ ही किसी तरह की कॉपी-किताब भी न लेकर जाएं। अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड (admit cards) और वैध फोटो आईडी अपने साथ जरूर रखें। नए एडमिट कार्ड (admit cards) फिर से जारी किए जा सकते हैं। अपडेट जानने के लिए वेबसाइट चेक करते रहें।

ये भी पढ़ेंः- UP Weather: यूपी में झुलसाती गर्मी से मिलेगी राहत ! तीन दिन बाद सुहावना होगा मौसम

ये भी पढ़ें: IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स को तगड़ा झटका, ऋषभ पंत पर लगा इतने मैचों का प्रतिबंध, जानें वजह

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...