रसोई गैस ने फिर बिगाड़ा किचन का बजट, 15 दिन बाद फिर बढ़े दाम

0 69

सितंबर महीने के पहले दिन ही आम आदमी को बड़ा झटका लगा है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं गैस विपणन कंपनियों ने एक बार फिर घरेलू रसोई गैस (एलपीजी) की कीमत में 25 रुपये प्रति सिलेंडर का इजाफा किया है। इससे पहले इसके साथ ही व्यवसायिक गैस सिलेंडर भी महंगा किया गया है। अब राजधानी दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले घरेलू सिलेंडर की कीमत 859.50 रुपये प्रति सिलेंडर से बढ़कर 884.50 रुपये हो गई है। नई कीमतें बुधवार, एक सितंबर से ही प्रभावी हो गई हैं।

जानें कहा कितने का मिल रहा सिलेंडर

इस बढ़ोतरी के साथ ही राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम घरेलू रसोई गैस की कीमत 884.5 रुपये, कोलकाता में 911 रुपये, मुंबई में 884.5 रुपये और चेन्नई में 900.5 रुपये प्रति सिलेंडर हो गया है। गौरतलब है कि इसस पहले 17 अगस्त, 2021 को भी तेल कंपनियों ने घरेलू रसोई गैस की कीमत में बढ़ोतरी की थी।

इसके अलावा सार्वजनिक क्षेत्र की तेल एवं गैस विपणन कंपनियों ने व्यवसायिक गैस सिलेंडर भी महंगा कर दिया है। इसकी कीमत अब बढ़कर 1693 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। दिल्ली में इसके दाम पहले 1618 रुपये प्रति सिलेंडर था। इससे पहले भी 17 अगस्त को व्यवसायिक सिलेंडर की कीमत में इजाफा किया गया था, जिससे अलग-अलग जगहों पर कमर्शियल सिलेंडर 70 रुपये तक महंगा हो गया था।

Related News
1 of 832

हालांकि, उस दौरान बिहार में कमर्शियल गैस सिलेंडर पांच रुपये तक सस्ता हुआ था। वहां इसकी कीमत घटकर 1836 रुपए पर आ गई थी। लेकिन, गोरखपुर में इसके दाम बढ़कर 1765 रुपये हो गए थे। तेल कंपनियों ने पिछले एक साल में कुल छह बार गैस के दाम में बढ़ोतरी की है।

ये भी पढ़ें..14 साल की नौकरानी से मालकिन की दरिंदगी, मेहमानों से जबरन बनवाती थी संबंध, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज…

ये भी पढ़ें..पॉर्न फिल्में देख छोटे भाई से संबंध बनाने लगी 9वीं की छात्रा, प्रेग्नेंट होने पर खुला राज, सदमे में परिजन…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर