कानपुर एनकाउंटर: DSP समेत 8 पुलिसकर्मी शहीद, यहां हुई थी बड़ी चूक

कानपुर एनकाउंटर के बाद मौके पर भारी पुलिसफोर्स तैनात, ताबड़तोड़ दबिश शुरू...

0 486

उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस टीम ( policemen) पर बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी जिसमें डीएसपी समेत आठ पुलिस कर्मी शहीद हो गए. हमले में सात पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.

ये भी पढ़ें..DSP का नाम सुनकर ठिकाना बदल लेते थे अपराधी, किए 64 एनकाउंटर, वो अपने पड़ोसी से हारा

वहीं घटनास्थल पर पहुंचे एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि पुलिस टीम ( policemen) बिना तैयारी गई थी. उसे अंदाजा ही नहीं था कि विकास और उसके साथी असलहों के साथ अंदर हैं. यही चूक भारी पड़ गई. पुलिस पर बदमाश हावी थे।

Kanpur Encounter History Sheeter Vikas Dubey And Criminals Fired ...

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लखनऊ से सीधे घटनास्थल पुहंचे प्रशांत कुमार ने कहा कि इस मामले में पुलिस की तरफ से चूक हुई है. वह जल्द ही सीएम को अपनी रिपोर्ट देंगे. मामले की उच्च स्तरीय जांच होगी.

हिस्ट्रीशीटर विकाश दूबे को पकड़ने गई थी पुलिस

बता दें कि कानपुर देहात के शिवली थाना इलाके में पुलिस ने बिकरू गांव में दबिश देने गई थी. पुलिस ( policemen) यहां हिस्ट्रीशीटर विकाश दूबे को पकड़ने गई थी. दबिश के दौरान बदमाशों ने पुलिस को घेरकर फायरिंग कर दी. इसमें आठ पुलिसवाले शहीद हो गए. विकास दुबे वही अपराधी है, जिसने 2001 में राजनाथ सिंह सरकार में मंत्री का दर्जा पाए संतोष शुक्ला की थाने में घुसकर हत्या की थी. वारदात पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीजीपी और अपर मुख्य सचिव गृह से बात की है.

Kanpur Encounter History Sheeter Vikas Dubey And Criminals Fired ...

Related News
1 of 870
कई पुलिसकर्मी गंभीर…

बताया जा रहा है कि बिल्हौर के सीओ देवेंद्र मिश्र, शिवराजपुर के एसओ महेश यादव, दो सब इंस्पेक्टर और 4 सिपाही शहीद हो गए. इसके अलावा सात पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिनमें कई की हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस हत्या के प्रयास के केस में शातिर विकास दुबे को अरेस्ट करने गई थी. विकास के खिलाफ 60 केस दर्ज हैं.

वहीं उत्तर प्रदेश के डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा कि विकास दुबे के खिलाफ कुछ दिन पहले हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया गया था. पुलिस विकास दुबे को गिरफ्तार करने गई थी. जैसे ही फोर्स गांव के बाहर पहुंची तो वहां जेसीबी लगा दी गई. इस वजह से फोर्स की गाड़ी गांव के अंदर नहीं जा सकी.

पहले से घात लगाए बैठे थे अपराधी…

डीजीपी एचसी अवस्थी ने बताया कि गाड़ी अंदर जाने के कारण पुलिसकर्मी गांव के बाहर ही उतरे. तभी पहले से घात लगाए बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. पुलिस की ओर से भी जवाबी फायरिंग की गई. बदमाश ऊंचाई पर थे. इस वजह से पुलिसकर्मियों को गोलियां लगी है. 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं.इस वारदता के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है.

Kanpur Encounter History Sheeter Vikas And Criminals Fired On ...

विकास दुबे के खिलाफ ऑपरेशन जारी

इस मामले पर डीजीपी एचसी अवस्थी ने कहा कि सीओ, तीन सब इंस्पेक्टर और चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. सात पुलिसकर्मी घायल बताए जा रहा हैं. मौके पर एडीजी कानून व्यवस्था समेत कई अफसर पहुंच गए हैं. साथ ही फॉरसिंक विभाग की टीम भी पहुंच गई है. इसके साथ ही एसटीएफ को भी मौके पर रवाना किया गया है. फिलहाल विकास दुबे के खिलाफ ऑपरेशन जारी है, ताकि विकास दुबे और उसके साथियों को पकड़ा जा सके.

ये भी पढ़ें..UP: दो दरोगा की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, मचा हड़कंप, 86 पुलिसकर्मी क्वारंटीन

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर