IPL 2021: फ्री में देखना चाहते हैं IPL के सारे मैच, ताे कीजिए बस यह काम…

कोरोना के बीच आज से होगा आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज...

0 191

भारत में आज से क्रिकेट के महासंग्रम यानी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन का आगाज हाेने जा रहा है. इस बार आईपीएल 9 अप्रैल से 30 मई तक चलेगा. फाइलन मुकाबला 30 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. इस बार IPL में कुल 8 टीमें शामिल होंगी.

ये भी पढ़ें..रिश्वतखोरी पर DIG की बड़ी कार्रवाई, इंस्पेक्टर समेत पूरी चौकी हुई सस्पेंड…

छह शहरों में खेले जाएंगे मुकाबले…

IPL के 14वें सीजन में देश की छह अलग-अलग शहरों में मैच का आयोजन किया जाएगा. इनमें कोलकाता, अहमदाबाद, दिल्ली, चेन्नई, मुंबई और बेंगलुरु शामिल हैं. करीब दो साल बाद आईपीएल भारत लौट रहा है. कोरोना महामारी के कारण पिछले साल आईपीएल के मुकाबले यूएई में सितंबर-नवंबर के बीच कराए गए थे.

IPL

दरअसल भारत में आईपीएल का कितना क्रेज है यह बात किसी से छिपी नहीं है. यही वजह है टेलीविजन के अलावा लाेग माेबाइल पर भी अपना काम करते करते इसे देखना पसंद करते हैं. अगर आप भी कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए लाइवस्ट्रीम स्मार्टफोन या स्मार्ट टीवी पर घर बैठकर मैच देखने के बारे में विचार कर रहे हैं तो हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आईपीएल को लाइव देखा जा सकता है.

बस करना होगा ये काम…

 IPL

IPL 2021 की लाइवस्ट्रीम के लिए BCCI ने Disney+ Hotstar के साथ पार्टनरशिप की है. Disney+ Hotstar पर IPL 2021 को यूजर्स दो तरीके से देख सकते हैं. पहला तरीका Disney+ Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन है, जिसकी सलाना कीमत 399 रुपये है. वहीं, दूसरा तरीका Disney+ Hotstar Premium का सब्सक्रिप्शन है, जिसकी मासिक कीमत 299 रुपये और सालाना कीमत 1,499 रुपये है.

Related News
1 of 190

आईपीएल 2021

ऐसे फ्री में देखें IPL

इसके अलावा देश की दिग्गज कंपनियां Jio, Airtel और Vodafone Idea अपने कई प्रीपेड प्लान के साथ Disney+ Hotstar VIP सब्सक्रिप्शन का वार्षिक प्लान फ्री में दे रही हैं. यानी कि आप टेलिकॉम कंपनियों के प्रीपेड प्लान का रिचार्ज करके फ्री में IPL 2021 के मैचों को घर बैठे देख सकते हैं. इतना ही नहीं आप Star Sports Network के स्पोर्ट्स चैनल्स के जरिए भी IPL देख सकते हैं क्योंकि इसी पर यह ब्रॉडकास्ट होने वाला है.

30 मई को खेला जाएगा फाइनल मुकबला…

IPL 2021

बता दें कि सीजन का पहला मैच आज यानी 9 अप्रैल को चेन्नई में खेला जाएगा. जहां मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा. इस बार आईपीएल के कुल 56 मैच खेले जाएंगे, जिनमें से चेन्नई, मुंबई, कोलकाता और बेंगलुरु 10-10 मैचों की मेजबानी करेंगे, जबकि अहमदाबाद और दिल्ली 8-8 मैचों की मेजबानी करेंगे. जबकि 30 मई को फाइनल मैच दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

ये भी पढ़ें..लखनऊ समेत यूपी के इन शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू, पुलिस की रहेगी पैनी नजर…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर