ब्रेकिंग न्यूज़

बुर्का पहनकर कॉलेज पहुंची छात्राओं को प्रिंसिपल ने खदेड़ा

प्रदेश
Typography

फिरोजाबाद -- यूपी के फिरोजाबाद जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां बुर्का पहन कर कॉलेज पहुंची छात्राओं को प्रिंसिपल ने छड़ी लेकर भगा दिया.

फिरोजाबाद -- यूपी के फिरोजाबाद जिले में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां बुर्का पहन कर कॉलेज पहुंची छात्राओं को प्रिंसिपल ने छड़ी लेकर भगा दिया.

पीडित छात्राओं ने बताया कि उनको स्कूल प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि रास्ते में बुर्का को उतारकर कॉलेज में प्रवेश करें.

बता दें कि मामला फिरोजाबाद स्थित एसआरके डिग्री कॉलेज का है. बताया जा रहा है कि इस डिग्री कॉलेज में बुर्का पहन कर आने पर प्रतिबंध है. पीड़ित छात्राओं का कहना है कि उनसे कहा जाता है कि वो बुर्क़ा उतार कर कॉलेज में प्रवेश करें. वहीं, कॉलेज के प्रिंसिपल प्रभासकर राय का कहना है कि यह नियम काफी पुराना है. यहां पर लड़कों को यूनिफॉर्म में आना होता है. 

उन्होंने कहा कि कॉलेज में अभी एडमिशन चल रहे थे. ऐसे में इस नियम को कुछ दिनों से सख्ती के साथ पालन नहीं किया जा रहा था.इसलिए 11 सितम्बर के बाद से बिना परिचय पत्र और बिना यूनिफॉर्म के कॉलेज कैंपस में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. वहीं तमाम बुर्का वाली लड़कियों का कहना है कि वह हमेशा बुर्का में कॉलेज आती हैं, लेकिन अचानक यह नियम लागू कर दिया गया.

उधर कॉलेज के इस नियम को लेकर विवाद भी खड़ा हो गया है. देवबंद उलेमा ने इसका विरोध किया है. जमीयत दावतुल मुसलीमीन के संरक्षक और आलिम-ए-दीन मौलाना कारी इस्हाक गोरा ने कहा कि कॉलेज प्रशासन का यह नियम मुस्लिम महिलाओं के सम्मान के खिलाफ है.उन्होंने कहा कि कॉलेज के फरमान से लोकतंत्र से मिली धार्मिक आजादी का उलंघन हो रहा है.

Pin It