ब्रेकिंग न्यूज़

सपा का प्रदेश व्यापी धरना, अखिलेश नदारद,लखनऊ में पुलिस ने भांजी लाठियां

प्रदेश
Typography

लखनऊ -- समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर अगस्त क्रांति की 77वी वर्सी पर सूबे की लगातार गिर रही

लखनऊ -- समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के आह्वान पर अगस्त क्रांति की 77वी वर्सी पर सूबे की लगातार गिर रही

कानून व्यवस्था, किसानों, व्यपारियो की दुर्दशा और बेटियों की सुरक्षा समेत 25 मांगों को लेकर आज प्रदेश भर में धरना दिया जा रहा है. धरने में जुटे दिग्गज सपाइयों ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला.

इस दौरान राजधानी लखनऊ के कलेक्ट्रेट में घुसने की कोशिश कर रहे सपा कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां भांजी. इस लाठी चार्ज में कई सपाई घायल हुए हैं. अखिलेश यादव के निर्देश पर सपा नेता व कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कलेक्ट्रेट के मुख्य भवन गेट पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे. इस बीच सपाइयों ने बेरिकेडिंग को तोड़कर परिसर में घुसने का प्रयास किया. जिसके बाद पुलिस ने उनपर जमकर लाठियां भांजी.

Image result for लखनऊ में सपाइयों पर पुलिस ने भांजी लाठियां

वहीं पुलिस की लाठीचार्ज को सपाइयों ने बर्बरतापूर्ण कार्रवाई बताया. उन्होंने कहा कि वे शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने जबरन लाठीचार्ज किया. गोरखपुर में भी सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज की खबर है.हालांकि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अगस्त क्रांति दिवस के दिन प्रदेशव्यापी धरना-प्रदर्शन का निर्देश दिया है, लेकिन वे खुद पिक्चर से गायब रहे. वहीं बिना अखिलेश यादव के ही सपा कार्यकर्ता संघर्ष करते नजर आ रहे हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले 8 अगस्त को चाचा शिवपाल की पार्टी प्रसपा ने राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश की योगी व केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला था।हालांकि इस दौरान खुद शिवपाल यादव ने धरना प्रदर्शन में शामिल होकर अपनी गिरफ्तारी दी थी।

Pin It