ब्रेकिंग न्यूज़

मतगणना की तैयारियां तेज,सबसे पहले आएगा लखनऊ का परिणाम 

प्रदेश
Typography

लखनऊ -- लोकसभा चुनाव 2019 का अभी आखिरी चरण बाकी है जो 19 मई को पूर्ण हो जाएगा।ऐसे में जिला प्रशासन ने मतगणना की तैयारियां तेज कर दी हैं।

लखनऊ -- लोकसभा चुनाव 2019 का अभी आखिरी चरण बाकी है जो 19 मई को पूर्ण हो जाएगा।ऐसे में जिला प्रशासन ने मतगणना की तैयारियां तेज कर दी हैं।

23 मई को होने वाली काउंटिंग के लिए राजधानी लखनऊ के रमाबाई रैली स्थल व उसके आसपास सुरक्षा-व्यवस्था और कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने का खाका तैयार कर लिया गया है।

मोहनलालगंज और लखनऊ लोकसभा सीटों की मतगणना 24 से 38 राउंड तक चलने की उम्मीद है। मतगणना की तैयारियों में जुटे अधिकारियों के मुताबिक लखनऊ का परिणाम मोहनलालगंज से पहले आएगा।

वहीं मतगणना को लेकर मंगलवार को हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में शामिल सीडीओ व निर्वाचन अधिकारी मोहनलालगंज मनीष बंसल ने बताया कि हर विधानसभा क्षेत्र के वोटों की गिनती के लिए बने कक्ष में आरओ सहित 15 टेबल होगी। इनमें 14 पर कर्मचारी ईवीएम के वोटों की गिनती करेंगे। इस हिसाब से नौ विधान सभा सीटों की गणना के लिए करीब आठ सौ कार्मिकों का पहला प्रशिक्षण 16 मई और दूसरा प्रशिक्षण 20 मई को होगा।

उन्होंने बताया कि परिणाम आने के बाद मतगणना केंद्र के आसपास विजय जलूस निकालने व धरना-प्रदर्शन पर रोक रहेगी। इसके लिए प्रशासन ने मतगणना स्थल के आसपास पूरी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम की कवायद शुरू कर दी है। रमाबाई रैली स्थल पर सुरक्षा निगरानी को सभी सीओ, 8 एडीशनल एसपी, 50 इंस्पेक्टर, 350 एसएसआई, 350 हेड कांस्टेबल और 650 सिपाहियों की तैनाती रहेगी।

Pin It