ब्रेकिंग न्यूज़

तस्करों के चंगुल से छुड़ाई गई 6 नेपाली युवतियां, महिला समेत दो गिरफ्तार

प्रदेश
Typography

बहराइच-- नेपाल से खाड़ी देशों के लिए ले जाई जा रही नेपाल की 6 युवतियों को सीमा पर तैनात एसएसबी के  के जवानों ने बरामद करते हुये महिला मानव तस्कर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है ।

बहराइच-- नेपाल से खाड़ी देशों के लिए ले जाई जा रही नेपाल की 6 युवतियों को सीमा पर तैनात एसएसबी के  के जवानों ने बरामद करते हुये महिला मानव तस्कर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है ।

पकड़े गए तस्करों को एसएसबी के अधिकारियों ने नेपाल पुलिस के सुपुर्द करते हुये बरामद युवतियों को नेपाल की महिला अधिकारों के लिये काम करने वाली संस्था को सौंप दिया है । भारत नेपाल सीमा पर तैनात एस एस बी की 42 वाहनी के द्वितीय कमांडेंट प्रवीन कुमार को सूचना मिली थी कि नेपाल राष्ट के बांके जिला से मानव तस्कर 6 युवतियों को नौकरी दिलाने का झांसा देकर खाड़ी देशों में तस्करी के लिए ले जा रहे हैं। नेपाल पुलिस ने भी तस्करों को पकड़ने के लिए मदद मांगी थी। इस पर सीमा पर मुखबिर का जाल बिछाते हुए रोडवेज बस अड्डा व रेलवे स्टेशन के आसपास सादे कपड़ों में जवानों को तैनात किया गया। देर शाम एक महिला व एक युवक के साथ छह युवतियों को आता देख रूपइडीहा चेकपोस्ट के सामने कुछ लोगों को संदिग्ध अवस्था मे आते देख उन्हें रोक कर पूछताछ शुरू की। युवतियों ने बताया की नौकरी दिलाने की बात कहकर हम सभी को खाड़ी देश लेकर जा रहे हैं। मौके पर ही तस्कर सुमन तमंग (24) पुत्र मान बहादुर वार्ड नंबर दो नुवाकोट, अयाती (30) पत्नी कंचमन तमंग निवासी सलमे वार्ड नंबर आठ नुवाकोट को पकड़ लिया गया।

तस्करों के चंगूल से निरमाया तमंग (23) पुत्री राना, अलीना (24) पुत्री मान बहादुर निवासी जिला नुवाकोट, नीमा चिमो (24) पुत्री लखपसर वीसीडी हक्कू वार्ड नंबर दो जिला रसूआ, रीमा सुनार (23) पुत्री दिल बहादुर सुनार, सुस्तिका सुनार (24) पुत्री राजन, मंजू (24) पुत्री दिल बहादुर निवासी उहइया वार्ड नंबर पांच जिला गोरखा को छुड़ाया गया। कमांडेट प्रवीन कुमार ने बताया कि तस्करों के चंगुल से छूटी सभी लडकियों को नेपाल की संस्था को सौपा गया है, तस्करों को नेपाल पुलिस के सुपूर्द कर दिया गया है।

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच )

Pin It