ब्रेकिंग न्यूज़

एमएस धोनी के साथ उनकी '7' नंबर जर्सी भी होगी रिटायर ! 

खेल कूद
Typography

स्पोर्ट्स डेस्क -- आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का आगाज होने वाला है और भारतीय टीम अपना पहला मैच 22 अगस्त को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने वाली है.

स्पोर्ट्स डेस्क -- आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का आगाज होने वाला है और भारतीय टीम अपना पहला मैच 22 अगस्त को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलने वाली है.

एंटीगा में होने वाले इस टेस्ट मैच में पहली बार सफेद कमीज पर जर्सी नंबर डाले जायेंगे. टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी नंबर लगी जर्सी पहनकर मैदान पर उतरे जाएंगे. खबरों के मुताबिक टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान टीम इंडिया दो नंबरों का इस्तेमाल नहीं करेगी.

सचिन तेंदुलकर की दस नंबर की जर्सी को बीसीसीआई ‘अनधिकृत रूप से रिटायर’ कर चुकी है. वहीं अब भारतीय बोर्ड धोनी की 7 नंबर की जर्सी को भी रिटायर करने के बारे में सोच रहा है. खबर के मुताबिक सभी भारतीय खिलाड़ी अपनी वनडे नंबर की जर्सी का इस्तेमाल ही टेस्ट जर्सी में भी करेंगे. वहीं धोनी पहले ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं लेकिन उनके नंबर की जर्सी कोई खिलाड़ी नहीं पहनेगा.

दरअसल आम तौर पर जर्सी रिटायर नहीं की जाती लेकिन भारतीय क्रिकेट में धोनी का कद इतना बड़ा है कि बीसीसीआई उनकी जर्सी रिटायर कर सकता है. धोनी ने 2015 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. अब ऐसे कयास हैं कि वो अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद वनडे और टी20 फॉर्मेट से भी संन्यास ले लेंगे. आपको बता दें एम एस धोनी ने वेस्टइंडीज दौरे से छुट्टी ली है, इस दौरान वो सेना के साथ ट्रेनिंग कर रहे हैं. 

BLOG COMMENTS POWERED BY DISQUS
Pin It
Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.