ब्रेकिंग न्यूज़

W/C-2019: सेमीफाइनल में ये '3 कमजोरियां' टीम इंडिया को पड़ सकती हैं भारी

खेल कूद
Typography

स्पोर्ट्स डेस्क -- आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 टूर्नामेंट का अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। लीग मैचों की समाप्ति की बाद अब बस तीन मैचों के नतीजों के बाद नई वर्ल्ड चैंपियन का ऐलान हो जाएगा।

स्पोर्ट्स डेस्क -- आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 टूर्नामेंट का अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। लीग मैचों की समाप्ति की बाद अब बस तीन मैचों के नतीजों के बाद नई वर्ल्ड चैंपियन का ऐलान हो जाएगा।

वर्ल्ड कप 2019 के 45 लीग मुकाबलों के बाद 4 टीमें सामने आ गईं जिनके बीच सेमीफाइनल के मुकाबले होंगे। टीम इंडिया ने भी बेहतरीन प्रदर्शन के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई। विराट सेना से अपने शानदार प्रदर्शन के बदौलत अंक तालिका में टॉप पर रही जबकि 11 अंक के साथ न्यूजीलैंड की टीम चौथे नंबर पर है। अब दोनों के बीच सेमीफाइनल में टक्कर होना है।

मैनचेस्टर में होने वाले पहले सेमीफाइनल में 9 जुलाई को विराट की सेना का मुकाबला कीवी टीम से होगा। भारतीय प्रशंसक चाहते थे कि सेमीफाइनल में टीम इंडिया की भिड़ंत न्यूजीलैंड से हो, लेकिन सेमीफाइनल में विराट की सेना के लिए न्यूजीलैंड की चुनौती भी किसी 'अग्नि परीक्षा' से कम नहीं होगी। जानते हैं टीम इंडिया की 3 कमजोरियां जो उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ भारी पड़ सकती हैं।

नबंर एक - टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है। रोहित, राहुल और विराट के बल्ले ने विश्व कप में खूब रन उगले हैं, लेकिन चौथे से सातवें नंबर के बल्लेबाजों का अब तक का प्रदर्शन टीम के लिए परेशानी बन सकता है। अगर न्यूजीलैंड को सेमीफाइनल में शिकस्त देनी है, तो मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों को भी शानदार प्रदर्शन करना होगा। 

नबंर दो - वर्ल्ड कप में कैचिंग के मामले में भारतीय प्‍लेयर्स अब तक शानदार रहे हैं लेकिन ग्राउंड फील्डिंग और रणनीति के अनुसार बॉलिंग के मामले में अभी सुधार की काफी जरुरत है। पिछले मैचों में देखें तो कुछ मिसफील्‍ड होने और रनआउट के अवसर छोड़े गए। न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर टीम इंडिया के जांबाजों को फुर्ती दिखानी होगी।

नबंर तीन - वर्ल्ड कप के पिछले मैचों में देखें तो टीम इंडिया अंतिम ओवरों में ज्यादा रन नहीं बटोर सकी है। उसके बल्लेबाज आखिरी ओवरों में बड़े शॉट्‍स लगाने से बचते रहे हैं। ऐसे में जरूरी होगा कि टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ अगर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनती है तो बड़ा लक्ष्य बोर्ड पर लगाना होगा। इसके लिए जरूरी है अंतिम ओवरों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना।

BLOG COMMENTS POWERED BY DISQUS
Pin It
Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.