ब्रेकिंग न्यूज़

आखिरी गेंद पर मुंबई बना चैंपियन, मलिंगा के उस ओवर ने चेन्नई के जबड़े से छिनी जीत

खेल कूद
Typography

स्पोर्ट्स डेस्क -- इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के फानल मुकाबले मुंबई इंडियंस ने रविवार को प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर चौथी बार आईपीएल खिताब जीतकर इतिहास रच दिया।

स्पोर्ट्स डेस्क -- इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के फानल मुकाबले मुंबई इंडियंस ने रविवार को प्रतिद्वंद्वी चेन्नई सुपर किंग्स को हराकर चौथी बार आईपीएल खिताब जीतकर इतिहास रच दिया।

रोहित शर्मा के नेतृत्‍व वाली मुंबई इंडियंस ने आईपीएल में सबसे ज्‍यादा खिताब जीतने वाली टीम बन गई है। उसने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को इस मामले में पीछे छोड़ा, जिसने अब तक तीन खिताब जीते हैं। मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपर किंग्स के बीच रविवार को खेला गया फाइनल मुकाबला किसी रोमांचक फिल्‍म से कम नहीं रहा। इस मैच में नाटक और रोमांच की हदें पार हो चुकी थी।

मुंबई ने हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्‍ट्रीय स्‍टेडियम में खेले गए आईपीएल-12 के फाइनल में चेन्‍नई को सांस थाम देने वाले मैच में 1 रन से मात दी। मैच में मुंबई से कई गलतियां जरूर हुई, लेकिन आखिरी ओवर में पूरी बाजी पलट दी और एक फिर जर्सी वाली टीम ने इतिहास रचने में कामयाब रही।

Image result for आखिरी गेंद पर मुंबई बना चैंपियन

मलिंगा का वो आखिरी ओवर...

20वें ओवर में चेन्‍नई को 9 रन की जरूरत थी। लसिथ मलिंगा ने आखिरी ओवर की जिम्‍मेदारी संभाली और स्‍ट्राइक पर शेन वॉटसन थे।

पहली गेंद: मलिंगा की पहली गेंद वॉटसन ने एक रन लिया। अब पांच गेंदों में 8 रन की जरूरत।

दूसरी गेंद: मलिंगा की दूसरी गेंद पर जडेजा 1 रन लेने में कामयाब हुए। अब चेन्‍नई को 4 गेंदों में 7 रन की जरूरत

तीसरी गेंद: मलिंगा की तीसरी गेंद पर वॉटसन ने लांग ऑन की दिशा में शॉट खेला। वॉटसन-जडेजा ने तेजी से दो रन लिए। अब सीएसके को 3 गेंदों में 6 रन की दरकार।

चौथी गेंद: मलिंगा की चौथी गेंद पर वॉटसन ने प्‍वाइंट की दिशा में शॉट खेला और आसानी से एक रन लिया। वॉटसन को स्‍ट्राइक चाहिए थी, जिसे ध्‍यान में रखते हुए उन्‍होंने जडेजा को दूसरा लेने पर जोर दिया। लेकिन क्रुणाल पांड्या ने विकेटकीपर को सटीक थ्रो दिया और वॉटसन रनआउट हो गए।अब चेन्‍नई को दो गेंदों में चार रन की जरूरत थी शार्दुल ठाकुर क्रीज पर आए।

पांचवीं गेंद: मलिंगा ने लेग स्‍टंप लाइन पर नीची फुलटॉस गेंद डाली। शार्दुल ने डीप बैकवर्ड स्‍क्‍वायर की दिशा में शॉट खेला और दो रन दौड़कर लिए। अब चेन्‍नई को जीत के लिए आखिरी गेंद पर दो रन की दरकार। मुंबई की पूरी उम्‍मीद लसिथ मलिंगा पर अटकी।

छठी गेंद: काफी विचार-विमर्श लेने के बाद मलिंगा गेंद डालने के लिए तैयार हुए। शार्दुल ठाकुर की नजर गैप ढूंढकर दो रन लेने पर। मलिंगा ने धीमी गति की यॉर्कर गेंद मिडिल स्‍टंप पर डाली। बल्‍लेबाज लेग साइड पर शॉट खेलने में नाकाम और मलिंगा की जोरदार अपील पर अंपायर ने ऊंगली उठाई। शार्दुल ठाकुर आउट।

इसी के साथ ही मुंबई इंडियंस ने इतिहास रच दिया। मलिंगा हीरो बन गए। रोहित शर्मा की कप्‍तानी धोनी पर भारी पड़ी। आईपीएल फाइनल का अंत किसी सुपरहिट फिल्‍म की तरह हुआ।

BLOG COMMENTS POWERED BY DISQUS
Pin It
Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.