ब्रेकिंग न्यूज़

 राजस्थान को 4 विकेट से हराकर धोनी ने IPL में दर्ज की 100वीं जीत 

खेल कूद
Typography

स्पोर्ट्स डेस्क -- सवाई मानसिंह स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (58) और अंबाती रायुडू (57) के शानदार अर्द्‍धशतकों के बाद मिशेल सेंटनर के

स्पोर्ट्स डेस्क -- सवाई मानसिंह स्टेडियम में गुरुवार को खेले गए मैच में चेन्नई सुपर किंग के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (58) और अंबाती रायुडू (57) के शानदार अर्द्‍धशतकों के बाद मिशेल सेंटनर के

आखिरी गेंद पर लगाए गए जबर्दस्त छक्के से गत चैंपियन चेन्नई ने राजस्थान रॉयल्स को बेहद रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर 4 विकेट से हरा दिया।दरअसल पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान रॉयल्स ने में 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया जबकि चेन्नई ने 6 विकेट पर 155 रन बनाकर जीत अपने नाम की। चेन्नई की सात मैचों में यह छठी जीत है और उसका शीर्ष स्थान मजबूती से बना हुआ है। दूसरी तरफ राजस्थान को 6 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा।

इसी के साथ ही धोनी ने आईपीएल में कप्तान के रूप में अपनी 100वीं जीत हासिल की। धोनी और रायुडू ने पांचवें विकेट के लिए 95 रन जोड़े। रायुडू ने 47 गेंदों पर 57 रन में 2 चौके और 3 छक्के लगाए जबकि धोनी ने 43 गेंदों पर 58 रन में दो चौके और तीन छक्के लगाए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए चेन्नई की शुरुआत काफी खराब रही और उसने छठे ओवर तक अपने चार बल्लेबाज मात्र 24 रन तक गंवा दिए।चार झटकों के बाद रायुडू और धोनी ने पारी को संवारने का काम शुरू किया। आखिरी 6 गेंदों पर 18 रन का आंकड़ा रह गया। अंतिम ओवर स्टोक्स के हाथों में था।

जडेजा ने पहली गेंद पर चौका मारा हालांकि इस शॉट को खेलते समय वे क्रीज पर गिर भी गए। धोनी ने आकर जडेजा का सर थपथपाया। स्टोक्स अगली गेंद नोबॉल डाल बैठे और फ्री हिट पर धोनी ने दो रन ले लिए, लेकिन स्टोक्स ने तीसरी गेंद पर धोनी को बोल्ड कर दिया। धोनी ने 43 गेंदों पर 58 रन में दो चौके और तीन छक्के लगाए। अब चेन्नई को तीन गेंदों पर आठ रन चाहिए थे।

स्टोक्स की चौथी गेंद पर नोबॉल को लेकर उलझन भरी स्थिति पैदा हो गई और धोनी गुस्से में मैदान पर आ गए, क्योंकि अंपायर ने नो बॉल से इंकार कर कर दिया था। पांचवीं गेंद पर दो रन बने और चेन्नई को आखिरी गेंद पर चौका चाहिए था। अंतिम गेंद वाइड पड़ी और मिशेल सेंटनर ने आखिरी गेंद पर छक्का मारकर जीत चेन्नई की झोली में डाल दी। सेंटनर 10 रन पर और जडेजा 9 रन पर नाबाद रहे।

BLOG COMMENTS POWERED BY DISQUS
Pin It
Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.