ब्रेकिंग न्यूज़

IND vs AUS: कोहली की विराट पारी भी नहीं टाल सकी टीम इंडिया की हार

खेल कूद
Typography

स्पोर्ट्स डेस्क -- भारतीय कप्तान विराट कोहली (123) के शानदार शतक के बावजूद टीम इंडिया 32 रन से मैच गंवा बैठी.वहीं ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की तीसरा वनडे मैच जीतकर सीरीज में वापसी कर ली है. हालांकि भारत अभी भी सीरीज में 2-1 से आगे है और इसके दो मैच अभी खेले जाने बाकी हैं.

स्पोर्ट्स डेस्क -- भारतीय कप्तान विराट कोहली (123) के शानदार शतक के बावजूद टीम इंडिया 32 रन से मैच गंवा बैठी.वहीं ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की तीसरा वनडे मैच जीतकर सीरीज में वापसी कर ली है. हालांकि भारत अभी भी सीरीज में 2-1 से आगे है और इसके दो मैच अभी खेले जाने बाकी हैं.

बता दें कि टीम इंडिया को रांची वनडे जीतने के लिए 314 रन का बड़ा लक्ष्‍य मिला था।भारतीय पारी की शुरुआत रोहित शर्मा और शिखर धवन ने की, लेकिन इस बार भी वह (धवन) कोई कमाल नहीं कर सके. वह एक रन बनाकर रिचर्डसन की गेंद पर ग्‍लेन मैक्‍सवेल के हाथों कैच हुए. इसके बाद लगा कि रोहित कप्‍तान के साथ मिलकर टीम को संभाल लेंगे. वह भी 14 रन पर चलते बने. जबकि अंबाती रायडू (2) फिर नाकाम रहे.

हालांकि कप्‍तान कोहली ने धोनी (26), केदार जाधव (26) और विजय शंकर (32) के साथ मिलकर मोर्चा संभाले रखा और अपना 41वां वनडे शतक जड़ डाला. इसके बाद कोहली ने विजय शंकर के साथ मिलकर दम दिखाया और लग रहा था कि वह जीत दिलाकर ही दम लेंगे. तभी वह (कोहली) एडम जाम्‍पा का शिकार हो गए. जाम्‍पा ने 95 गेंदों पर 16 चौके और एक छक्‍के की मदद से 123 रन बनाकर कंगारू टीम के लिए खतरा बन रहे कोहली को बोल्‍ड कर पवेलियन लौटा दिया.

इससे पहले मेहमान टीम ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को 314 रनों का विसाल लक्ष्‍य दिया है.राची में खेले जा रहे इस मैच में मार्क्‍स स्‍टोइनिस 31 और एलेक्‍स कैरी 21 रन पर नाबाद रहे ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से उस्‍मान ख्‍वाजा ने शानदार शतक जड़ा.हालांकि भारतीय गेंदबाज तीसरे वनडे में रन रोकने में तो पूरी तरह असफल रहे, लेकिन भारत को रांची में भी सीरीज जीताने की जिम्‍मेदारी बल्‍लेबाजों के कंधों पर डाल दी है. 

भारत ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया. जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे फिंच और ख्‍वाजा ने मिलकर ऑस्‍ट्रेलियाई टीम को मजबूत शुरुआत दिलाई. दोनों बीच हुई पहले विकेट लिए 193 रनों की साझेदारी दम पर मेहमान टीम बड़े स्‍कोर की ओर बढ़ रही थी, लेकिन पहले मैक्‍सवेल, फिर शॉन मार्श के बाद पीटर हैंड्सकॉम्‍ब के रूप में उन्‍हें 263 रन पर पांचवां झटका लग गया.  कुलदीप ने ऑस्‍ट्रेलिया को तीन तो शमी ने एक झटका दिया है. जबकि एक खिलाड़ी रन आउट हुआ है. 

गौरतबल है  कि भारत ने शुरुआती दोनों मैचों में क्रमश: छह विकेट और आठ रन से जीत दर्ज की है, जिसमें कप्‍तान विराट कोहली के अलावा केदार जाधव और महेंद्र सिंह धोनी ने अपना दम दिखाया है. हालांकि शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ने कमतर प्रदर्शन कर कप्‍तान की मुश्किल बढ़ाई है, लेकिन हर कोई जानता है कि ये दोनों बड़े टूर्नामेंट में बड़ा दम दिखाने का जज्‍बा रखते हैं.

जबकि अब तक इस सीरीज में भारतीय गेंदबाज अपनी छाप छोड़ने में शर्तिया कामयाब रहे हैं. यही वजह रही कि दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया की टीम 250 रन के स्कोर तक पहुंचने में नाकाम रही. इस दौरान जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा और शमी ने अच्‍छी गेंदबाजी है. जबकि आखिरी तीन मैचों के लिए भुवनेश्‍वर कुमार की टीम में वापसी हो गई है, जो कि टीम इंडिया के वर्ल्‍ड कप मिशन का अहम हिस्‍सा माने जा रहे हैं.

बहरहाल, सीरीज के पहले दोनों मैच हारने के बाद ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान एरॉन फिंच और उनके खिलाड़ियों के लिए अब सीरीज में पूरी तरह से अलग तरह की चुनौती होगी. 

BLOG COMMENTS POWERED BY DISQUS
Pin It
Sign up via our free email subscription service to receive notifications when new information is available.