ब्रेकिंग न्यूज़

लखनऊ से राजनाथ सिंह को चुनौती देंगी पूनम सिन्हा,कांग्रेस हटी पीछे

राजनीति
Typography

लखनऊ -- राजधानी लखनऊ की हाई-प्रोफाइल सीट से भाजपा के बागी शत्रु की पत्नी पूनम सिन्हा गठबंधन की तरफ से राजनाथ सिंह को टक्कर देने मैदान में उतरेंगी.

लखनऊ -- राजधानी लखनऊ की हाई-प्रोफाइल सीट से भाजपा के बागी शत्रु की पत्नी पूनम सिन्हा गठबंधन की तरफ से राजनाथ सिंह को टक्कर देने मैदान में उतरेंगी.

पूनम सिन्हा समाजवादी पार्टी के टिकट पर भाजपा के वरिष्ठ नेता को चुनौती देंगी. सूत्रों की माने तो कांग्रेस भी इस सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं खड़ा करेगी।

बता दें कि इसी सिलसिले में पूनम सिन्हा मंगलवार को लखनऊ पहुंची और समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की.यहीं नहीं पूनम सिन्हा 18 अप्रैल को नामांकन करेंगी.उल्लेखनीय है कि कांग्रेस की ओर से अपना उम्मीदवार खड़ा न करने की सूरत में अब इस सीट पर चुनावी मुकाबला राजनाथ और पूनम सिन्हा के बीच होगा.

कहा जा रहा है सपा लखनऊ सीट से किसी ऐसे चेहरे को मैदान में उतारने की तैयारी में थी, जो राजनाथ सिंह को टक्कर देता दिखे. पिछले दिनों शत्रुघ्न सिन्हा की सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाक़ात भी हुई थी. इस मुलाकात के दौरान पूनम सिन्हा को लखनऊ से टिकट देने की बात तय हुई थी. लेकिन उनके नाम की घोषणा से पहले समाजवादी पार्टी चाहती थी कि पहले शत्रुघ्न सिन्हा कांग्रेस में शामिल हो जाएं, ताकि लखनऊ सीट से विपक्ष का एक साझा उम्मीदवार मैदान में हो.

हालांकि  कांग्रेस की तरफ से भी कोई राजनाथ सिंह के खिलाफ मैदान में उतरने को तैयार नहीं था.जबकि कांग्रेस यहां से एक ब्राह्मण चेहरे को प्रत्याशी बनाना चाहती थी. इसके लिए जितिन प्रसाद को ऑफर भी दिया गया. लेकिन जितिन इसके लिए तैयार नहीं हुए. 

गौरतलब है कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लखनऊ में रोड शो में विपक्षियों अपनी ताकत का एहसास करने के  बाद नामांकन किया. लखनऊ में पांचवें चरण के दौरान 6 मई को मतदान होना है. नामांकन की आखिरी तारीख 18 अप्रैल है. 

शक्ति प्रदर्शन के बाद राजनाथ सिंह ने लखनऊ सीट से दाखिल किया नामांकन

मोदी के प्रति दीवानगी ऐसी कि अमेरिका से BJP का प्रचार करने आई यह महिला

ओमप्रकाश राजभर दिखाए बागी तेवर, 39 उम्मीदवारों की जारी की सूची

Pin It