ब्रेकिंग न्यूज़

पॉर्न देखते हैं तो हो जाएं सावधान, चुकानी पड़ सकती है भारी कीमत

देश
Typography

न्यूज डेस्क -- अगर आपको भी इंटरनेट पर पॉर्न देखने की आदत है तो सावधान हो जाइए, क्योंकि यह आपको काफी महंगा पड़ सकता है.

न्यूज डेस्क -- अगर आपको भी इंटरनेट पर पॉर्न देखने की आदत है तो सावधान हो जाइए, क्योंकि यह आपको काफी महंगा पड़ सकता है.

बता दें कि एक बार फिर साइबर क्राइम ने मासूमों को अपने पंजों में जकड़ना शुरू कर दिया है. इस बार इनका ये पैंतरा बड़ ही अनोखा और खतरनाक है जिसमें बेचारे मासूम लोग आसानी से इसके शिकंजे में फंस जाते हैं. 

इस नए षडयंत्र में अपराधी को मेल भेजकर कहते हैं कि हमने आपके कमंप्यूटर को पूरी तरह से हैक कर लिया और पॉर्न का मज़ा लेते हुए आपकी वीडियो बना ली है. जिससे लोग अपनी इज्जत बचाने के लिए लोग अपराधी की हर बात मानने को तैयार हो जाते हैं.

दरअसल, साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स ने एक स्पैमबॉट का पता लगाया है जो कि पोर्न देखते वक्त आपकी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है. बाद में इस रिकॉर्डिंग को ब्लैकमेलिंग या सेक्सटॉर्शन के लिए यूज़ किया जाता है. यह स्पैमबॉट इस तरह का प्रोग्राम किया गया है, जिसे इंटरनेट से ईमेल एड्रेस जुटाने और उन्हें अनचाहे मेल भेजने के लिए डिजाइन किया गया है. इस स्पैमबॉट का पता फ्रांस में लगाया गया और इसका नाम Varenyky है.

Image result for पॉर्न देखते हैं तो हो जाएं सावधान

दरअसल, हैकर्स वायरस की मदद से यूज़र्स के कंप्यूटर का ऐक्सेस पा जा रहे हैं इसके बाद एडल्ट वेबसाइट पर जाने और पॉर्न देखने पर यूजर्स को यह बॉट रिकॉर्ड कर लेता है. सामने आई रिपोर्ट में कहा गया है कि विक्टिम यूजर्स का पॉर्नोग्राफी में एक खास टेस्ट होता है और हैकर उनके कंप्यूटर पर रिमोट कंट्रोल हासिल कर लेता विक्टिम की वीडियो रिकॉर्डिंग करने के बाद उसे मेल भेजकर बताया जाता है कि उसकी वीडियो बना ली गई है और पैसे की मांग की जाती है. 

Image result for पॉर्न देखते हैं तो हो जाएं सावधान

बताया जा रहा है कि वीडियो में आधी स्क्रीन पर ब्राउजर में देखा जा रहा कंटेंट या पॉर्न तो वहीं बाकी आधी स्क्रीन में वेबकैम से रिकॉर्ड उसका वीडियो है. इतना ही नहीं, मेल में कहा जाता है कि विक्टिम की कॉन्टैक्ट लिस्ट, पिक्चर्स, पासवर्ड्स, बैंक अकाउंड डेटा और बाकी डीटेल्स की एक कॉपी बना ली गई है. इसके बाद एक अनजान अकाउंट में पैसे चुकाने पर उसे छोड़ दिया जाता है.

दरअसल, Varenyky विक्टिम की कंप्यूटर स्क्रीन रिकॉर्ड कर सकता है, पर यह वेबकैम से रिकॉर्डिंग नहीं कर सकता.   फिलहाल ऐसे मामले और ईमेल में किए गए दावे से जुड़ा कोई सबूत सामने नहीं आया है. 

Pin It