ब्रेकिंग न्यूज़

करोड़ों रूपये की अफीम के साथ पांच तस्कर गिरफ्तार

अपराध
Typography

बहराइच--एसएसबी व एनसीबी की संयुक्त टीम ने नेपाल सीमा से अफीम तस्करों के गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 10 किलो 555 ग्राम अफीम बरामद हुई है। 

बहराइच--एसएसबी व एनसीबी की संयुक्त टीम ने नेपाल सीमा से अफीम तस्करों के गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 10 किलो 555 ग्राम अफीम बरामद हुई है। 

जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत तीन करोड़ 16 लाख रुपये बतायी जा रही है। पकड़े गए तस्करों में तीन पुरुष व दो महिला तस्कर शामिल हैं। जिनको एनसीबी की टीम लखनऊ लेकर रवाना हो गई है। बड़ी खेप की बरामदगी के बाद नेपाल से हो रही तस्करी पर काफी हद तक अंकुश लगने की संभावना जतायी जा रही है। नेपाल से भारतीय सीमा क्षेत्र के कई जिलों में मादक पदार्थों की तस्करी तेजी से की जा रही थी।

इसकी सूचना नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो लखनऊ के अधिकारियों को मिल रही थी। नेपाल से अफीम की बड़ी खेप आने की सूचना मिलने के बाद एनसीबी के अधिकारी शनिवार को रुपईडीहा पहुंचे। यहां सशस्त्र सीमा बल 42वीं वाहिनी के प्रभारी कमांडेंट विजेंद्र कुमार से एनसीबी टीम के रामकेश, मोहन कुमार, सगीर शारदा व मंजू ने संपर्क साधा। एसएसबी व एनसीबी की संयुक्त टीम ने सीमा पर गहनता से छानबीन शुरू की। इस दौरान नेपाल से भारत की ओर आ रहे पांच लोगों को रोका गया। इसमें नेपाल के जाजरकोट जिला अंतर्गत घारंगा नलगाड नगर पालिका निवासी धनराज पुत्र लाल बहादुर, रामबहादुर सिंह पुत्र जसूनत सिंह, भक्त बहादुर पुत्र बल बहादुर सिंह, चौसरी कामी पत्नी नरजीत कामी व विमला सिंह पत्नी राम बहादुर सिंह को गिरफ्तार किया गया। तलाशी के दौरान इनके पास से बैग में भरा हुआ 10 किलो 555 ग्राम अफीम बरामद हुआ। 

एसएसबी रुपईडीहा बीओपी के इंस्पेक्टर रमेश कुमार ग्वाला ने बताया कि बरामद अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में तीन करोड़ 16 लाख रुपये है। नारकोटिक्स की टीम पकड़े गए सभी तस्करों को लेकर लखनऊ के लिए रवाना हो गई है। आगे की कार्रवाई एनसीबी की टीम वहीं से करेगी। 

(रिपोर्ट-अनुराग पाठक, बहराइच)

Pin It