ब्रेकिंग न्यूज़

...और लाल जोड़े में सजी दुल्हन के सपने हुए चकनाचूर

अपराध
Typography

एटा--एटा में दहेज की खातिर एक बार फिर दुल्हन की खुशियां काफूर हो गयी। दहेज की मांग पूरी ना होने पर दूल्हे के घर वालों ने फोन कर बारात न लाने की धमकी दी है। 

एटा--एटा में दहेज की खातिर एक बार फिर दुल्हन की खुशियां काफूर हो गयी। दहेज की मांग पूरी ना होने पर दूल्हे के घर वालों ने फोन कर बारात न लाने की धमकी दी है। 

दरअसल ये पूरा मामला देहात कोतवाली के नगला पुढ़िहार का है जहॉं दुल्हन बबिता की शादी थाना अवागढ़ के गाँव कुशवा निवासी लड़के तनिष्क से तय हुयी थी और आज (10 जुलाई) उसकी शादी थी। शादी को लेकर बबिता और उसके भाईयों ने पूरा तैयारियां कर ली थी। पीड़ित दुल्हन के भाईयों का कहना है कि उन्होंने अपनी जमीन बेचकर बहन की शादी के लिए 15 लाख रुपये खर्च कर रहे थे और 15 लाख रुपये इन दहेज दानवों ने पहले ही ले लिए पर इनकी दहेज रूपी भूख फिर नही भरी और 5 लाख रुपये की और माँग कर डाली जिससे दुल्हन पक्ष परेशान हो गया वही दुल्हन की हल्दी आदि की रस्में भी पूरी हो चुकी थी लेकिन दो दिन पूर्व दुल्हन के घर पर लड़के वालों की तरफ से फोन आया कि उन्हें दहेज में 5 लाख रुपये और चाहिये।

अतिरिक्त दहेज की फरमाईश से दुल्हन के घर वाले हैरान रह गये और आनन फानन दूल्हे के घर पहुंचे और हाथं जोड़कर प्रार्थना की साथ ही मामले को लेकर पंचायत भी हुयी लेकिन उन्हें निराशा ही हाथ लगी। वधू पक्ष की ओर से इतनी रकम न जुटा पाने की गुजारिश किये जाने के बाद वर पक्ष की ओर से 5 लाख रुपये न मिलने पर बारात न लाने का ऐलान कर दिया गया। 

अपनी बहन की शादी टूटने के बाद दुल्हन के भाई ने दूल्हे और उसकी मॉं समेत चार लोंगों के खिलाफ कोतवाली देहात में मामला दर्ज करा दिया है फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है और पूरे घटना के बाद शादी वाले घर में जहॉं शादी की तैयारियां और खुशियों का दौर चल रहा था मानों वो सारी खुशियां काफूर हो चुकी थी। वही अब पुलिस अधिकारी आरोपी दूल्हा पक्ष पर एफआईआर दर्ज कराकर दूल्हा पक्ष पर कार्यवाही की बात कहते नजर आ रहे है।

(रिपोर्ट-आर.बी.द्विवेदी, एटा)

Pin It