ब्रेकिंग न्यूज़

शिक्षा की रोशनी के प्रसार के साथ सार्थक सेवा की Faith & Hope ने की शुरूआत

खास चेहरा
Typography

लखनऊ -- भारत में ऐसी कई गैर - सरकारी संस्थाएं हैं ; जो सामजिक कार्यों को बढ़ावा देकर तरह - तरह से लोगों की मदद कर रही हैं।

लखनऊ -- भारत में ऐसी कई गैर - सरकारी संस्थाएं हैं ; जो सामजिक कार्यों को बढ़ावा देकर तरह - तरह से लोगों की मदद कर रही हैं।

ऐसी ही एक संस्था यूपी की राजधानी लखनऊ में भी 14 फरवरी वर्ष 2019 से शुरु हुई है जो कई तरह से जरूरतमंदों का भला कर रही है। इस संस्था का नाम है - Faith & Hope (आशा और विश्वास) । 

Faith & Hope (आशा और विश्वास) समिति के संस्थापक मथु चंदा बनर्जी,देवेंद्र तिवारी,सईदा सायरा  हैं ; जो वर्तमान में इस संस्था के अध्यक्ष पद पर हैं। इस NGO की स्थापना के सम्बन्ध में उन्होंने अपने विचार 'यूपी समाचार' से प्रकट किए...

Faith & Hope (आशा और विश्वास) का लक्ष्य-

1: बिना किसी भेदभाव के मानव जाति की सेवा करना।

2: बच्चे और महिलाओं की शिक्षा पर ध्यान देना।

3: जरूरतमंद कैंसर रोगियों के लिए निरंतर स्वास्थ्य देखभाल हस्तक्षेप प्रदान करना।

4: आपदाग्रस्त बुजुर्ग लोगों द्वारा परित्यक्त और उखाड़े गए को आश्रय प्रदान करना।

5: किसानों की सहायता और मार्गदर्शन के लिए सभी जरूरतों के लिए।

इसके अलावा सभी आयु समूहों में बिना किसी जाति और पंथ के भेदभाव के, वंचितों का स्वागत किया जाता है यदि वे परेशानी में हैं। हर बच्चे और महिलाओं को शिक्षा प्रदान करना हमारे संगठन के सबसे बड़े उद्देश्य में से एक है। हम मानते हैं और काम करते हैं "किसी भी बच्चे और महिलाओं को उनकी परिस्थितियों के कारण अशिक्षित नहीं छोड़ा जाना चाहिए। मुसीबत में महिलाएं हमारे काम का एक और बड़ा क्षेत्र हैं, हम कानून और व्यवस्था के तहत उन्हें हर तरह की आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए हैं।

इसके अलावा ओल्ड एज होम ”हमारा ड्रीम प्रोजेक्ट है, जो एक घंटे की जरूरत बन गया है।

कैंसर के मरीजों को ईमानदारी से आश्वासन की आवश्यकता होती है क्योंकि वे सामान्य थे और हम उन्हें अन्य आवश्यक सहायता और सहायता के साथ विश्वास और आशा देने के लिए दृढ़ हैं।वहीं "किसान" हमारे देश का सबसे मूल्यवान संपत्ति है और हमारे समाज का सबसे नगण्य समुदाय है और Faithc & Hope ने इसे महसूस किया है। हम सभी प्रकार की सहायता प्रदान करेंगे; सहायता और हम हर कॉल पर उनके साथ खड़े होंगे। 

उल्लेखनीय है कि इस संस्था द्वारा किए जा रहे कार्य सराहनीय है।इससे जरुरत मंद लोगो की मदद तो होगी साथ ही साथ गरीब व आशिक्षित बच्चों और महिलाओं को शिक्षा भी प्राप्त हो सकेगी।

Pin It