ब्रेकिंग न्यूज़

प्रतापगढ़ -- यदि दिल में अरमान हो और कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो बिना पैर के भी पहाड़ चढ़ा जा सकता है।इसी कहावत को चरितार्थ कर रही है प्रतापगढ़ जिले की खुशबू जो दोनो हाथो से विकलंग है।

लखनऊ -- भारत में ऐसी कई गैर - सरकारी संस्थाएं हैं ; जो सामजिक कार्यों को बढ़ावा देकर तरह - तरह से लोगों की मदद कर रही हैं।

सीतापुर -- जब दाग अच्छे हो सकते है तो पुलिस क्यों नही,इन्ही शब्दो को चरितार्थ करने वाले उत्तर प्रदेश के सीतापुर जनपद में एक ऐसा थानेदार है जो यतीम बच्चों की पढ़ाई लिखाई का जिम्मा खुद उठाये हुए है।

मेरठ -- खिलाड़ियों की बात करें या फिर खेल के सामान की बात तो मेरठ का नाम ही जहन में आता है । मेरठ के बल्लो ने और मेरठ के खिलाड़ियों ने पूरे विश्व में मेरठ के साथ-साथ देश का नाम भी रोशन किया है ।

कानपुर--यूपी बोर्ड 2019 हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम घोषित हो चुका है। कानपुर ओंकारेश्वर सरस्वती विद्या निकेतन जवाहर नगर के छात्र गौतम रघुवंशी ने उत्तर प्रदेश में टॉप किया है। गौतम ने 600 में से 583 अंक 97.17 प्रतिशत के साथ प्राप्त किए। 

फर्रूखाबाद-- आपने ने भक्ति के अनेखो रंग देखे होंगे आज हम आपको को एक ऐसे भक्त से मिलाने जा रहे है जो माँ दुर्गा की भक्ति में लीन नागा संत नवरात्र भर ना लेटने का संकल्प लेकर झूले में टेक लगाकर रात गुजारते हैं।

पुणे--देश के हर घर तक बिजली पहुंचाने के लिए सरकार कई योजनाएं चलाती है। लेकिन पुणे में रहने वाली 79 साल की डॉक्टर हेमा साने उपलब्धता के बाद भी बिजली का इस्तेमाल नहीं करतीं। 

बाराबंकी--महिलाओं को अक्सर राह चलते छींटाकसी करने वाले लोगों का सामना करना पड़ जाता है। ऐसे में कई महिलाएं उस वक्त या तो चुप रहना ही वाजिब समझती हैं और कई महिलाएं उनको मुहतोड़ जवाब देती हैं। 

सीतापुर --  हर बच्चे की चाह होती है की वह पढ़ लिखकर IAS,पीसीएस,इंजीनिया,डॉक्टर या अन्य सरकारी सेवा में जाये लेकिन यूपी के सीतापुर में एक युवा छात्र इन सब से अलग है।

More Articles ...