ब्रेकिंग न्यूज़

सीतापुर -- अपनी बेगम मुमताज़ की याद में शाहजहाँ ने दुनिया का सातवा अजूबा कहा जाने वाला ताजमहल बनवा दिया था। ऐसे ही अपनी पत्नी के प्रति चाहत रखने वाले आशिकों की इस धरती पर कोई कमी नही है। आज हम ऐसे ही एक शख़्स के बारे में आप को बताते वाले है।

प्रयागराज -- उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव तिली का पूरा सोरांव प्रयागराज से निकल कर एथलेटिक की दुनिया में कमाल कर रही भाई-बहन की सुपर जोड़ी ने एक और कीर्तिमान रच दिया है।

फर्रुखाबाद-- भारत देश के अंदर सैकड़ो प्रकार के जानवर व पक्षी पाए जाते है।जिसमे एक चिड़िया है जिसको लोग कजरारी बोलते है। यूपी के फर्रुखाबाद जिले के पांचाल घाट गंगा तट इन चिड़ियों को बहुत अधिक पाया जा रहा है।

लखनऊ -- यूपी के बलिया जिले के श्याम बाबू ने पीसीएस-2016 में 52वीं रैंक हासिल कर अब साहब बन गए।12वीं पास करने के बाद 14 साल से पुलिस विभाग में बतौर कॉन्स्टेबल पदस्थ श्याम बाबू प्रयागराज हेडक्वार्टर में तैनात हैं।

मेरठ --  आज के दौर में जहां कई अस्पतालों में मरीज के साथ इलाज के पैसों को लेकर विवाद होने की कई घटनाएं देखने को मिल रही है। वही दूसरी तरफ कुछ डॉक्टर ऐसे है जो इस कहावत को कायम करने की कोशिश कर रहे है कि भगवान का दूसरा रूप होते है डॉक्टर ।

सीतापुर--शहर के सुक्खूमल रोड़ निवासी सुभद्रा देवी पत्नी सेठ सुन्दर लाल उम्र 80 वर्ष भले ही दुनिया छोड़कर चली गई, परन्तु जाते-जाते नेत्रदान कर दूसरे के जीवन में उजाला भर गई। 

प्रतापगढ़ -- विशुद्ध ग्रामीण परिवेश में किसान के घर जन्म लेने वाले विनोद पांडे उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की परीक्ष में टॉपरों में की सूची में दूसरे स्थान पर रहे बचपन मे सीधे सादे स्वभाव के थे...

बाराबंकी  -- यूपी के बाराबंकी जिले में शुरू हुयी स्ट्राबेरी की खेती में इस बार चमत्कार हो गया जब एक साधारण किसान को उम्मीद से भी ज्यादा अपने खेतों में स्ट्राबेरी पैदा हुई है। पैदावार देख खेत पर देश के अलग-अलग हिस्सों से किसान और कृषि वैज्ञानिक भी स्ट्राबेरी की खेती देखकर हैरान रह हैं।

एटा-- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ प्रदेश में कानून का राज स्थापित करने लिए पूर्व की सरकारों से अपराध को कम करने के लिए प्रदेश के सभी जनपदों में अपराधों पर लगाम लगाने के निर्देश दिए थे। 

More Articles ...