ब्रेकिंग न्यूज़

बाराबंकी -- बच्चों को पढ़ाने के लिए न जाने मा बाप क्या -क्या नहीं करते की उनके बच्चे पढ़ लिखकर आगे उनका नाम रोशन करे ,लेकिन उनमें से बहुत ही कम ऐसे भी बच्चे होते है जो अपने माँ बाप के लिए क्या क्या नहीं करते।

छत्तीसगढ़--जब एक पिता अपनी बेटी को खुद से विदा करता है तब दोनों तरफ से सिर्फ आंसू ही बहते हैं। बिलासपुर केंद्रीय जेल में ऐसा ही नजारा देखने को मिला। जेल में बंद एक सजायफ्ता कैदी अपनी 6 साल की बेटी खुशी( बदला हुआ नाम) से लिपटकर खूब रोया। 

मेरठ -- खिलाड़ियों की बात करें या फिर खेल के सामान की बात तो मेरठ का नाम ही जहन में आता है । मेरठ के बल्लो ने और मेरठ के खिलाड़ियों ने पूरे विश्व में मेरठ के साथ-साथ देश का नाम भी रोशन किया है ।

बरेली -- खाकी में मनचलों और बदमाशों को सबक सिखाने वाली बरेली की महिला सिपाही पूजा सक्सेना ने कई प्रतिभागियों को हराकर ''मिसेज भारत'' का खिताब अपने नाम कर लिया है.

कानपुर--रंगो की अपनी ही एक अनोखी दुनियाँ होती है जिसकी भाषा मोहित सिंह रंग और रेखाओं के जरिये से दिलों में उतार देते है। आज के बदलते परिवेश में कला ने अपना रंग खो दिया है, विलुप्त होती चित्रकारों की कला को आधुनिकीकरण से सँवार रहा है आर्टिस्ट मोहित सिंह।

पुणे--देश के हर घर तक बिजली पहुंचाने के लिए सरकार कई योजनाएं चलाती है। लेकिन पुणे में रहने वाली 79 साल की डॉक्टर हेमा साने उपलब्धता के बाद भी बिजली का इस्तेमाल नहीं करतीं। 

कानपुर--आपको एक ऐसे लीडर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कि 7 बार एमएलए रहा, लेकिन खुद का घर न बनवा सका। यूपी की सियासत में सात बार एमएलए रहे इस शख्स की कहानी आपको हैरान कर देगी।

प्रतापगढ़ -- यदि दिल में अरमान हो और कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो बिना पैर के भी पहाड़ चढ़ा जा सकता है।इसी कहावत को चरितार्थ कर रही है प्रतापगढ़ जिले की खुशबू जो दोनो हाथो से विकलंग है।

लखनऊ -- भारत में ऐसी कई गैर - सरकारी संस्थाएं हैं ; जो सामजिक कार्यों को बढ़ावा देकर तरह - तरह से लोगों की मदद कर रही हैं।

More Articles ...