ADG ने तोंद वाले पुलिसकर्मियों को दिया 10 दिन का लक्ष्य, बोले- ड्यूटी करना है तो…

एडीजी ने पूछा कि इतनी तोंद क्‍यों निकली है। बीमार हैं या फिर खाना अधिक खाते हैं...

0 323

यूपी के अपर पुलिस महानिदेशक (ADG) अखिल कुमार अपनी अलग कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं। उनकी सक्रियता को लेकर महकमा भी खासा सतर्क नज़र आता है। ताजा वाकया कुछ तोंद वाले पुलिसकर्मियों  से जुड़ा है जिन पर नज़र पड़ी तो जवाब देना पड़ गया।

ये भी पढ़ें..IPS वैभव कृष्ण बहाल, अश्लील वीडियो मामले में हुए थे निलंबित…

तोंद अंदर करने के लिए दिया 10 दिन का लक्ष्य

बताया जा रहा है कि एडीजी ने इन सिपाहियों को फिटनेस का महत्‍व समझाते हुए तोंद अंदर करने के लिए 10 दिन का वक्‍त दिया है। एडीजी ने कहा खुद को फिट रखने से बीमारियों से तो बचाव होगा ही ड्यूटी भी अच्‍छे ढंग से कर सकेंगे।

बड़ी तोंद

दरअसल, एडीजी किसी काम से गोरखपुर के सर्किट हाउस जा रहे थे कि रास्‍ते में उनकी नज़र एक हेड कांस्‍टेबल पर पड़ी जिनकी तोंद निकली हुई थी। एडीजी वहीं रुक गए। उन्‍होंने हेड कांस्‍टेबल के पास जाकर पूछा कि इतनी तोंद क्‍यों निकली है। बीमार हैं या फिर खाना अधिक खाते हैं।

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

बीमारी है या ज्यादा भोजन खाते है… 

हेड कांस्‍टेबल ने उन्‍हें जानकारी दी वह ब्‍लड प्रेशर और शुगर के मरीज हैं। भोजन भी ज्‍यादा हो जाता है। इस पर एडीजी ने उन्‍हें भोजन कम करने और पेट अंदर करने की सलाह दी। उन्‍होंने कहा कि अपनी फिटनेस पर ध्‍यान देंगे तो शरीर स्‍वस्‍थ रहेगा। अधिक दिनों तक जीवित रहेंगे। यही नहीं ड्यूटी पर अच्‍छा प्रदर्शन भी करेंगे।

Related News
1 of 551

दो घंटे तक एडीजी ने किया निरीक्षण

उन्‍होंने हेड कांस्‍टेबल को 10 दिन में तोंद कम करके दिखाने का लक्ष्‍य दिया। इसके बाद सर्किट हाउस से लौटते वक्‍त पैडलेगंज चौकी के पास भी उनकी नज़र तोंद वाले एक पुलिसकर्मी पर पड़ गई। एडीजी ने उनसे पूछा तो तो हेड कांस्‍टेबल ने अनियमित ड्यूटी की बात कही। इस पर एडीजी ने उनकी ड्यूटी में कुछ परिवर्तन कराने की बात कही और 10 दिन का लक्ष्‍य देते हुए कहा कि तब तक तोंद अंदर करके दिखाएं।

इसके बाद करीब दो घंटे तक एडीजी ने शहर का निरीक्षण कर ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों का जायजा लिया। जहां कहीं उन्‍हें तोंद वाले पुलिसकर्मी दिखाई दिए उन्‍होंने उन्‍हें फिटनेस का महत्‍व बताते हुए तोंद अंदर करने को कहा।

ये भी पढ़ें..अभिनेत्री यामी गौतम बनी IPS अफसर ! शेयर की तस्वीरें…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर