TV के महंगे रिचार्ज बिल से मिलेगी निजात! अब 45% तक की मिल सकती है छूट

0 123

भारतीय दूरसंचार विनियामक प्रधिकरण (TRAI) ने नए नियमों को लेकर मंगलवार को एक नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके अनुसार, केवल उन्हीं चैनलों को बुके में शामिल करने की अनुमति होगी, जिनकी MRP 19 रुपये या उससे कम है. मंगलवार को जारी अपने नए टैरिफ ऑर्डर (NTO) में नवीनतम संशोधनों के तहत, भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने यह भी कहा कि एक ब्रॉडकास्टर सभी पे चैनलों के एमआरपी के योग पर अपने चैनल बुके का मूल्य निर्धारण करते समय अधिकतम 45% की छूट दे सकता है. अभी तक केवल 33 फीसदी की ही छूट दी जाती है.

ये भी पढ़ें..IND Vs NZ T20: सूर्या के तूफान में उड़ा न्यूजीलैंड, दूसरे टी20 में भारत ने 65 रनों से हराया

बता दें कि TRAI ने मंगलवार को नए टैरिफ ऑर्डर (New Tariff Order NTO) 2.0 को बदल दिया है. ट्राई ने दूरसंचार सर्विस टैरिफ आदेश, 2022 और दूरसंचार सर्विस इंटरकनेक्शन विनियम, 2022 जारी किया है. इस नए नियम के अनुसार 19 रुपये से कम कीमत वाले चैनल बुके में शामिल हो सकेंगे. बता दें कि यह नियम 1 फरवरी 2023 से लागू होंगे.

16 दिसंबर तक का टाइम

ट्राई ने बताया कि किसी पे चैनल के MRP पर ब्रॉडकास्टर द्वारा दी जाने वाली छूट के साथ साथ बुके में उस चैनल की जॉइंट मेम्बरशिप पर आधारित होगी. जानकारी के मुताबिक, सभी ब्रॉडकास्टर 16 दिसंबर 2022 तक चैनल का नाम, भाषा, चैनलों के प्रति माह MRP और चैनलों के बुके बनाने और MRP में किसी बदलाव के बारे में रिपोर्ट करेंगे. इसके अलावा, सभी सूचनओं को भी अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड करना होगा.

Related News
1 of 947

अब सिर्फ उन्हीं चैनलों के लिए देने होंगे पैसे जिसे देखना हैं

यानी अगले साल से आप उन्हीं चैनलों के लिए पैसे पे करेंगे जिन्हें आप देखना चाहते हैं. पहले आपको कुछ चैनलों के लिए पूरा पैकेज लेना पड़ता है जिसमें बाकी चैनलों से कोई लेना देना नहीं होता है लेकिन पे सभी के लिए करना पड़ता था. अब ग्राहक खुद सिलेक्ट किए हुए बुके या चैनलों के लिए ही पे करेंगे. मामले पर इंडियन ब्रॉडकास्टिंग एंड डिजिटल फाउंडेशन के अध्यक्ष के. माधवन ने बताया कि ये सब एनटीओ 2.0 उद्योग और ट्राई के सहयोग से हो पाया है.

ये भी पढ़ें..Shraddha Murder Case: श्रद्धा के ‘हत्यारे’ आफताब का होगा नार्को टेस्ट, पुलिस रिमांड 5 दिन और बढ़ी

ये भी पढ़ें..लखनऊ के लूलू मॉल में नमाज पढ़ने का Video वायरल, हिंदू संगठन ने दी धमकी

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
busty ebony ts pounding studs asshole.anal sex

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर