नल में करेंट उतरने से बड़ा हादसा,तहसील में तैनात चौकीदार की मौत

एसडीएम मौके पर.

0 6

 

 

स्थानीय तहसील परिसर में लगे नल में विद्युत करेंट उतरने से रात्रि में ड्यूटी पर तैनात चौकीदार की दर्दनाक मौत हो गयी,घटना की सूचना पर एसडीएम,तहसीलदार तथा स्थानीय पुलिस भी मौके पर पहुँच गयी।

Related News
1 of 6

यूपीःप्रमोट होकर हेड कांस्टेबल व इंस्पेटर बने पुलिसकर्मियों की ट्रेनिंग पर रोक

तहसील परिसर का है बताया गया कि,तहसील परिसर में लगे नल में विद्युत करेंट उतर रहा था और रात्रि में ड्यूटी पर तैनात चौकीदार सर्वेश उम्र करीब 53 वर्ष किसी कार्य से नल पर गया था। इसी दौरान विद्युत करेंट की चपेट में आ गया। करेंट का झटका इतना जबरदस्त था कि नल ही टूटकर बिखर गया।आनन,फानन में उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया,जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

घटना की सूचना से पूरे तहसील परिसर में हड़कम्प मच गया। उपजिलाधिकारी ज्ञानचंद गुप्ता,तहसील दार बृजमोहन,स्थानीय कोतवाली व कस्बा पुलिस भी मौके पर पहुँच गयी। मृतक चौकीदार तहसील क्षेत्र अन्तर्गत रामगढ़ गांव का मूल निवासी बताया जा रहा है। घटना की सूचना पर पहुंचे परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। सूत्रों की मानें तो उक्त नल में करेंट पहली बार नही उतरा है,इसके पहले भी उस नल में करेंट उतरता था, लेकिन जिम्मरदारो की लापरवाही के चलते खामी को दूर नही कराया गया और अंततः आज एक चौकीदार की जान चली गयी। अब सवाल यह उठता है कि, यदि इससे पहले भी नल में करेंट उतरने की बात सही है तो अब इस दर्दनाक घटना की जिम्मेदारी कौन लेगा ।और उस पर क्या कार्यवाई होगी।प्रकरण में एसडीएम ज्ञानचंद गुप्ता ने बताया कि, नल में उतर रहे विद्युत करेंट का झटका इतना तेज था कि नल ही टूट गया,चौकीदार को अस्पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि मृतक के परिवार के एक सदस्य को नौकरी मिलेगी तथा उसे किसान दुर्घटना बीमा का भी लाभ दिलाया जायेगा। इस आसमयिक दुर्घटना से तहसील के अधिकारियों,कर्मचारियों तथा अधिवक्ताओं में शोक व्याप्त है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर