मुख्तार के आसपास जाने वाला हर जेलकर्मी होगा कैमरे से लैस…

0 109

भारी भरकम सुरक्षा इंतजाम के बीच मऊ के बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी को फिरोजाबाद, इटावा और कानपुर के रास्ते बांदा जेल में शिफ्ट किया गया। इस दौरान चप्पे चप्पे पर पुलिस की कड़ी निगरानी थी। मुख्तार के काफिले में शामिल वाहनों को ईधन भरवाने के लिए जेवर पेट्रोल पंप पर रोका गया था।

ये भी पढ़ें..VIDEO: मास्क न पहनने पर पुलिसवालों ने शख्स को बेरहमी से पीटा, 2 कांस्टेबल निलंबित…

पुलिस ने 13 घंटे में 900 किमी तय कर पंजाब की रोपड़ जेल से माफिया डान मुख्तार अंसारी को बांदा जेल शिफ्ट कर दिया है। इस दौरान 3 बार उनका रास्ता बदला गया।

करीब दो साल पंजाब से यूपी हुआ शिफ्ट…

करीब दो साल पंजाब की जेल में बिताने के बाद मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस ने बुधवार सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच बुंदेलखंड की बांदा जेल में श‍िफ्ट कर द‍िया.

इस बीच, लखनऊ में एमपी एमएलए (सांसद-विधायक) की विशेष अदालत ने 12 अप्रैल को अभियुक्त मुख्तार अंसारी को साल 2000 में जेलर और ड‍िप्‍टी जेलर पर हमला करने, जेल में पथराव तथा जानमाल की धमकी देने के मामले में आरोप तय करने के लिए व्यक्तिगत रूप से तलब किया है.

जेल में चौबीसों घंटे सुरक्षाकर्मियों का रहेगा शख्त पहरा 

मऊ जिले की सदर विधानसभा सीट से पांच बार के विधायक अंसारी बांदा जिला जेल की बैरक नंबर 15 में रहेंगे, जहां वह पंजाब की जेल में स्थानांतरित होने से पहले बंद थे. जेल अधिकारियों के अनुरोध पर बांदा जेल में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है और बैरक‍ के अंदर चौबीसों घंटे सुरक्षाकर्मियों का पहरा रहेगा.

Related News
1 of 977

ड्रोन कैमरा, 5 बॉडी वॉर्न कैमरे से होगी मुख्तार निगरानी

इतना ही नहीं बांदा जेल में एक ड्रोन कैमरा, 5 बॉडी वॉर्न कैमरे और 30 अतिरिक्त सुरक्षाकर्मी तैनात क‍िए गए. सूत्रों के मुताबिक, मुख्तार के आसपास जाने वाला हर जेल कर्मी बॉडी वॉर्न कैमरे से लैस रहेगा, ताकि उसके और मुख्तार के बीच हुई बातचीत और व्यवहार की रिकॉर्डिंग हो सके.

जेल की निगरानी के लिए एक ड्रोन कैमरा भी लखनऊ से भेजा गया है ,वहीं मुख्तार अंसारी की बैरक और आसपास के इलाके को सीसीटीवी कैमरों से लैस कर दिया गया है.

यह सीसीटीवी कैमरे लखनऊ जेल मुख्यालय में बनी वीडियो वॉल से कनेक्ट रहेंगे, लिहाजा मुख्तार की बैरक की निगरानी जेल मुख्यालय से भी होती रहेगी. मुख्तार को बैरक नंबर 15 में रखा गया है.

इसी बैरक में मुख्तार पहले भी था, लेकिन इस बार मुख्तार के आसपास कोई भी जाना पहचाना चेहरा नहीं होगा. इसीलिए बांदा जेल को 30 नए सुरक्षाकर्मी दिए हैं जिनमें 12 जेल वार्डर और 18 पीएसी के जवान है.

ये भी पढ़ें..सुहागरात पर नवविवाहित भाभी की देवर ने लूटी इज्जत, ससुरालियों ने दिया साथ…

ये भी पढ़ें..15 साल की छात्रा ने स्‍कूल के बाथरूम में 25 लड़को के साथ किया सेक्स, वायरल वीडियो से हुआ खुलासा…

(अन्य खबरों के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें। आप हमें ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं…)

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments
Loading...
नई खबर पढ़ने के लिए अपना ईमेल रजिस्टर करे !
आप कभी भी इस सेवा को बंद कर सकते है |

 

 

शहर  चुने 

Lucknow
अन्य शहर