मिशन 2019 का आगाज, शाह- योगी ने किया ‘युवा उद्घोष’

वाराणसी– पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी से बीजेपी आज से ‘युवा उद्घोष’ का शंखनाद कर रही है। इसमें पार्टी से अभी हाल में ही जुड़े 17 हजार नए युवा सदस्यों को अमित शाह संबोधित करते हुए उनसे सीधा संवाद कर रहे हैं । इस मौके पर सीएम योगी, यूपी बीजेपी चीफ डॉ महेन्द्र नाथ पांडेय, प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल भी मौजूद हैं ।

हालाँकि भाजपा के इस कार्यक्रम का कट्टर विरोधी पार्टी कांग्रेस ने जमकर विरोध भी किया; जिनमे से कई को हिरासत में ले लिया गया। गौरतलब है कि विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के चाक – चौबंद इंतजाम कर रखे थे। इस कार्यक्रम के मद्देनजर 12 एएसपी, 35 डीएसपी,7 एसओ, 350 सब- इंस्पेक्टर, 2128 कांस्टेबल और पीएसी की नौ कंपनियां मौके पर तैनात रहीं । सुरक्षा के लिहाज से शाह के कार्यक्रम में काले कपड़े पहनकर आने पर रोक थी और पत्रकारों को भी काले कपड़े और बैग लाने से मना किया गया था।

तकरीबन 1:30 बजे काशी विद्यापीठ में आयोजित इस कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहुंचे। अमित शाह के वाराणसी आगमन से पहले ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी पहुँच चुके थे । उन्होंने अमित शाह के शाह पर आगमन पर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में बोलते हुए अमित शाह ने कहा-‘पूरे देश की आत्मा काशी है, यहां से सांसद पीएम मोदी हैं । हमारी सरकार जनता को समर्पित है।’ वहीं सीएम योगी ने कहा- ’17 से 35 साल के युवा देश के निर्माण में शामिल हो गए हैं। विदेशों में अमेरिका, रुस के साथ भारत का नाम लिया जाता है। पहले भारत को कोई नहीं पूछता था। अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी में पूछा जाता है कि चुनाव के बाद भारत के राष्ट्राध्यक्ष कैसे शासन करते हैं, देखना चाहिए।’ सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य समेत आधा दर्जन मंत्री व संगठन से जुड़े दिग्गज नेता शामिल होने के लिए वाराणसी में ही मौजूद थे ।  

बता दें कि ‘युवा उद्धोष’ नाम के इस कार्यक्रम को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर भाजपा ने काशी में लांच किया है। काशी क्षेत्र के बाद पार्टी प्रदेश के दूसरे क्षेत्रों में भी युवा उद्घोष का आयोजन करेगी। इस कार्यक्रम को 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों की तैयारियों से भी जोड़ कर देखा जा रहा है।

 

 

Comments (0)
Add Comment