जमीन के लालच में छोटे भाई ने चाकुओं से गोदकर की बड़े भाई की हत्या

बहराइच — पकरिया दीवान गांव निवासी एक युवक की पांच दिन पूर्व चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए उसके छोटे भाई समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

बड़े भाई द्वारा जमीन का हिस्सा न देने और मनचाही जगह पर शादी कराने की जिद के कारण छोटे भाई ने ही हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त चाकू और बाइक को बरामद कर लिया है। सभी को जेल भेज दिया गया है। 

मोतीपुर थाना अंतर्गत पकरिया दीवान गांव निवासी संतोष कुमार (27) पुत्र दौलतराम की गांव के बाहर २५ दिसंबर की रात चाकुओं से गोदी हुई लाश मिली। पुलिस ने उसके छोटे भाई अनिरुद्ध कुमार की तहरीर पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। प्रभारी निरीक्षक हेमंत कुमार गौड़ ने मामले की जांच करते हुए उसके भाई अनिरुद्ध से कड़ाई से पूछताछ की तो वह पुलिस की थर्ड डिग्री के आगे टूट गया।

उसने बताया कि मेरे बड़े भाई संतोष मेरे हिस्से की जमीन नहीं देना चाहते थे। इसकी के चलते उसे दो साल से बहन रुपईडीहा के ग्राम दुविधापुर निवासी मंजू के यहां रहना पड़ा था। जबकि बड़े भाई संतोष कुमार मामा की बेटी से शादी कराना चाह रहे थे जो कद में छोटी और काली थी। जबकि मेरे भाई की पत्नी काफी सुंदर थी। इसी को लेकर दुविधापुर निवासी अपने मित्र मनीष और रामपाल के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची। दोनों को 50-50 हजार रुपये देने का लालच भी दिया।

22 दिसंबर को अपने भाई संतोष कुमार को गांव के बाहर बाइक खराब होने की बात कहकर बुला लिया और यहीं पर दोस्तों के साथ मिलकर चाकुओं से गोदकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने घटना में प्रयुक्त बाइक और चाकू को बरामद कर लिया है। खून से सने हुए कपड़े भी मिले हैं। पुलिस क्षेत्राधिकारी वीपी सिंह ने बताया कि तीनों को केस दर्जकर जेल भेज दिया गया है। 

(रिपोेर्ट-अनुराग पाठक)

Comments (0)
Add Comment